IPL 2021: आज Delhi और Hyderabad की टीमों बीच होगी टक्कर

आज IPL में SRH का सामना DC की टीम से होगा। यह मैच शाम को 7:30 बजे से दुबई में खेला जायेगा।

नई दिल्ली: आज IPL में Hyderabad (SRH) का सामना Delhi (DC) की टीम से होगा। यह मैच शाम को 7:30 बजे से Dubai में खेला जायेगा। दोनों टीमें इस वक़्त एक दूसरे से बिल्कुल अलग स्थिति में है। दिल्ली की टीम 8 मैचों में से 6 मैच जीत कर अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है तो वहीँ हैदराबाद 7 मैचों में से केवल एक जीत कर अंकतालिका में सबसे नीचे है। यह मैच हैदराबाद के लिए बहुत अहम होगा क्योकि उनको प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए यहाँ से लगभग हर मैच जीतना होगा।

वहीँ अगर दूसरी तरफ दिल्ली टीम की बात करे तो वो चाहेंगे की जल्द से जल्द प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ले। यह मुक़ाबला ज़ोरदार होने की उम्मीद है। क्योकि दोनों ही टीमों में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है।

किसका रहा है पलड़ा भारी

अगर IPL इतिहास की बात करे तो यह दोनों टीमें अब तक आपस में 19 बार टकराई है जिसमें हैदराबाद का बल्ला भारी रहा। हैदराबाद ने 11 मैचों में जीत हासिल की है तो वहीँ दिल्ली ने शानदार पारी के साथ 8 मैचों को जीता है। दिल्ली और हैदराबाद UAE (United Arab Emirates) में चार बार टकारई हैं, जिसमें हैदराबाद ने तीन और वहीँ दिल्ली ने एक मैच में जीत हासिल की।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में क्या-क्या हो सकते हैं बदलाव ?

दिल्ली की टीम में श्रेयस अय्यर के लौटने की उम्मीद है। बता दे की IPL का चरण 1 जो भारत में खेला गया था। उसमे चोट की वजह से श्रेयस अय्यर नहीं खेल पाए थे। तब टीम की कमान ऋषभ पंत के हाथो में दी गयी थी। अगर वो अब टीम में वापसी करते है तो दिल्ली के मध्यक्रम को बहुत मज़बूती मिलेगी। स्टीव स्मिथ और शिमरोन हेटमायर में से किसी एक को टीम में जगह मिल सकती है। हैदराबाद की बात तो उनके सलामी बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्‍टो ने IPL के दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले लिया है तो उनकी जगह जेसन रॉय को टीम में शामिल किया जा सकता है। ज़बरदस्त ओपनर और हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर की भी टीम में वापसी की उम्मीद है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

Delhi की संभावित 11

ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमायर/स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान/उमेश यादव, एनरिक नॉर्टजे, कगिसो रबाडा।

Hyderabad की संभावित 11

केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वॉर्नर/जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केदार जाधव/अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी/जे सुचित, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा।

 यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: एक साल बाद मिला लापता सैनिक का शव

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

                        यह ख़बर हमारे इंटर्न हिमाद्र प्रताप सिंह ने लिखी है।

Related Articles