IPL 2021: दिल्ली के दबंगो के सामने होगी आज विराट की सेना

प्लेऑफ में जगह बना चुकी बैंगलोर की टीम पिछले मैच की हार को भुलाकर आखिरी लीग मैच में शीर्ष पर काबिज दिल्ली को हराकर अगले दौर में पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरना चाहेगी।

नई दिल्ली: IPL 2021के 56 वे मैच में आज सामना होगा बैंगलोर और दिल्ली की टीमों का, यह मुक़ाबला शाम 7:30 बजे से दुबई में खेला जएगा। प्लेऑफ में जगह बना चुकी बैंगलोर की टीम पिछले मैच की हार को भुलाकर आखिरी लीग मैच में शीर्ष पर काबिज दिल्ली को हराकर अगले दौर में पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरना चाहेगी। दिल्ली के 13 मैचों में 20 अंक है और उसका पहले नंबर पर रहना तय है।

वहीं हैदराबाद के हाथों बुधवार को मिली हार के बाद बैंगलोर का अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आना कठिन हो गया है। उसके 16 अंक है और नेट रनरेट भी दूसरे स्थान पर काबिज चेन्नई से ख़राब है। अगर बैंगलोर को टॉप 2 में जगह बनानी है तो उसे आज दिल्ली को 163 रन के अंतर से हराना होगा तब ही वो चेन्नई के रन रेट से आगे निकल पाएगी।

क्या है दोनों टीमों की ताक़त?

बैंगलोर के मैक्सवेल अब तक 5 अर्धशतक समेत 447 रन बना चुके हैं। कोहली और पडिक्कल से अच्छी शुरूआत मिलने पर बैंगलोर का मध्यक्रम कहर ढा सकता है। बैंगलोर के गेंदबाजों का प्रदर्शन प्रशंसनीय रहा है। मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और जॉर्ज गार्टन ने तेज गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाला है। स्पिन में युजवेंद्र चहल ने अच्छे स्पैल डाले हैं।

तो वही दूसरी ओर ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली की  टीम ने पिछले पांच में से चार मैच जीते हैं और लीग चरण के बाद उसका आत्मविश्वास बुलंदी पर है। शिखर धवन 13 मैचों में 501 रन बना चुके हैं। श्रेयस अय्यर और पंत ने भी कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन किया है । तेज गेंदबाजी में एनरिक नॉर्त्जे, कागिसो रबाडा और आवेश खान की तिकड़ी ने कमाल किया है। वहीं स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल का प्रदर्शन भी लजवाब रहा है।

दोनों टीमों की संभावित 11

बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, डैनियल क्रिस्टियन, शाहबाज अहमद, काइल जैमीसन/जॉर्ज गॉर्टन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज।

दिल्ली : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिक नॉर्किया।

यह भी पढ़े :IPL 2021: मुंबई का सामना आज हैदराबाद से, मुंबई किस्मत के सहारे प्लेऑफ़ में पहुँचने की करेगा तैयारी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles