IPL 2021 आज Punjab और Rajasthan की टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला

नई दिल्ली: आज IPL में Punjab और Rajasthan की टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच आज शाम 7:30 बजे से Dubai में खेला जाएगा। KL RAHUL की कप्तानी वाली Punjab की टीम इस समय अंकतालिका में 7वें पायदान पर है, जबकि संजू सैमसन की कप्तानी वाली Rajasthan की टीम छठे नंबर पर है। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दोनों टीमों को अच्छा खेल का प्रदर्शन करना पड़ेगा। दोनों ही टीमों में अच्छे खिलाड़ियों की कमी नहीं है।

वहीं Punjab की बात करे तो उनके कप्तान KL RAHUL बहुत अच्छी फॉर्म में चल रहे है और वहीं टीम में क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाज़ भी है जो अकेले ही मैच जिताने का दम रखते है।

वही दूसरी ओर Rajasthan की टीम को बड़े झटके लगे हैं, क्योंकि उनके पास जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे बड़े खिलाड़ी नहीं हैं, तो वही राजस्थान की टीम से इस बार कई नए खिलाडी खेलते हुए नज़र आएंगे।

किन खिलाड़ियों पे रहेगी नज़र

यू तो दोनों टीमों में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है पर कुछ खिलाडी है जो इस समय बहुत अच्छी फॉर्म से गुज़र रहे है इस लिस्ट में सबसे ऊपर पंजाब के कप्तान KL RAHUL का नाम आता है। उन्होने अभी हाल ही में हुई इंडिया इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में बतौर ओपनर भारत के लिए बहुत अच्छी पारिया खेली थी, और वहीं भारत के इंग्लैंड दौरे में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी से भी पंजाब को अच्छे खेल की उम्मीद रहेगी।

राजस्थान की टीम को सबसे ज्यादा आश अपने कप्तान संजू सेमसन से होगी को क्यों की जब IPL पिछली बार UAE में खेला गया था तब संजू सेमसन ने बल्ले से बहुत रन बनाये थे। मैच अगर दुबई में पंजाब के खिलाफ हो तो कोई कैसे राहुल तेवतिया को भूल सकता है जब उन्होने पिछले साल IPL में पंजाब के ही खिलाफ 1 ओवर में 5 छक्के मारकर राजस्थान को जीत दिलाई थी। राजस्थान को यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, चेतन सकारिया और कार्तिक त्यागी जैसे अपने प्रतिभावान युवा खिलाड़ियों से भी बहुत उम्मीद रहेगी।

आखिर क्या हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

Rajasthan की संभावित प्लेइंग इलेवन

एविन लुइस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिवम दुबे, लियाम लिविंगस्टोन, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी और तबरेज शम्सी।

Punjab की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, आदिल रशीद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, नैथन एलिस और मुहम्मद शमी।

यह भी पढ़ें: जम्मू में पटनीटॉप के पास हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो पायलटों की मौत

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

यह खबर हमारे इंटर्न हिमाद्र प्रताप सिंह ने लिखी है।

Related Articles