IPL 2021 Update : इस दिन से UAE में खेले जाएंगे IPL के शेष मैच, पूरा शेड्यूल आने में अभी समय

नई दिल्ली: IPL 2021 के शेष बचे मैचों को लेकर लम्बे इंतज़ार के बाद बड़ा फैसला ले लिया गया है. BCCI की SGM में बड़ा फैसला लेते हुए ये निर्णय हुआ कि IPL 2021 के शेष मैच संयुक्त अरब अमीरात यानी UAE में सितंबर-अक्टूबर में खेले जाएंगे. Board of Control for Cricket in India यानी BCCI ने कुछ देर पहले इसकी पुष्टि की है. हालांकि अभी पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है.

BCCI ने एक बयान में कहा है कि भारत में मानसून के मौसम को देखते हुए IPL 2021 के शेष मैचों को इस साल सितंबर-अक्टूबर के महीनों में UAE में पूरा करने का फैसला किया गया है. इससे पहले IPL 2020 का पूरा सीजन ही यही हुआ था और कोरोना महामारी के बीच भी UAE ने दुनिया के इस बड़े टूर्नामेंट का आयोजन सफलतापूर्वक किया था. इसकी हर किसी ने तारीफ भी की थी.

Board of Control for Cricket in India की ओर से कहा गया है कि IPL 2021 पर फैसला शनिवार को आयोजित विशेष आम बैठक (Special General Meeting) में लिया गया, जहां सदस्यों ने सर्वसम्मति से IPL को फिर से शुरू करने पर सहमति व्यक्त की.

बता दें कि IPL 2021 के शेष मैचों को कोविड संक्रमण की दूसरी लहर के कारण टाल दिया गया था. जब IPL सस्पेंड किया गया, उस वक्त IPL के 29 मैच हो चुके थे और 31 मैच बाकी थे. अब यही बचे हुए मैच यूएई में होंगे. हालांकि अभी तक BCCI ने चे हुए मैच का पूरा शेड्यूल तो जारी नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि 18 सितंबर से बचे हुए मैच शुरू हो सकते हैं. टीम इंडिया अभी इंग्लैंड के दौरे पर जा रही है और वहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. उसके बाद इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैच भी खेल जाने हैं. हो सकता है कि भारतीय खिलाड़ी टेस्ट सीरीज खेलकर सीधे UAE ही पहुंचें.

ये भी पढ़ें : ‘दक्षिण का काशी’ के नाम से मशहूर है यह अद्भूत स्थान, Lord Shiva का वास माना जाता है

Related Articles