IPL 2021: Punjab Kings के आगे Virat के धुरंधर ढेर, हरप्रीत बने हीरो

नई दिल्ली: IPL 2021 का 26वां मुकाबला पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 34 रनों से अपने नाम कर लिया। पंजाब किंग्स इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज कर 6 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं पंजाब किंग्स की जीत के हीरो रहे हरप्रीत बरार ने शानदार प्रदर्शन किया।

पंजाब की शानदार जीत

केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए। पंजाब की तरफ से कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल ने शानदार पारी खेली। राहुल 57 गेंदों पर 91 रनों की पारी खेलकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि क्रिस गेल ने 24 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 20 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन ही बना पाई।

विराट के धुरंधर फेल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी RCB के धुरंधर खिलाड़ी ढेर हो गए। कप्तान विराट कोहली, रजत पाटीदार और हर्षल पटेल को छोड़कर टीम का कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया। इस सीजन में शतक लगाने वाले देवदत्त पडिकल 7 रन, जबरदस्त फॉर्म में चल ग्लेन मैक्सवेल बिना खाता खोले ही पवेलियन की ओर लौट गए। मैक्सवेल के अलावा एबी डिविलियर्स भी 3 रन बनाकर चलते बने। धुरंधर खिलाड़ियों के जल्दी आउट होने पर टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और पंजाब किंग्स ने इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया।

हरप्रीत बने मैच के हीरो

पंजाब किंग्स की इस जीत के हीरो उनके तेज गेंदबाज हरप्रीत बरार बने। हरप्रीत बरार ने पहले बल्लेबाजी कर 17 गेंदों पर 25 रन बनाए। फिर उसके बाद अपनी गेंदबाजी से कहर मचाते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर 3 खिलाड़ियों को पेविलियन की ओर भेजा। हरप्रीत के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

ये भी पढ़ें: पंजाब के सामने RCB हुआ नतमस्तक, किंग्स ने बेंगलुरु को 34 रनों से मैदान में चटाई धूल

Related Articles