IPL 2021: क्या कहते हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच के आंकड़े?

मुंबई: IPL 2021 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 07:30 बजे से टक्कर होगी। विराट कोहली की टीम RCB जहां जीत का अभियान जारी रखने उतरेगी तो वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम के सभी खिलड़ी फॉर्म में वापसी कर टीम को जीत दिलाने मैदान पर उतरेंगे। तो आइये जान लेते हैं दोनों टीमों के आंकड़े क्या कहते हैं और इस मैदान की पिच से किसको मदद मिलने वाली है।

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़े?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच अभी तक 22 बार आमना सामना हुआ है। जिसमें से दोनों टीमें 50-50 पर रही हैं। यानी 10 मुकाबले RCB ने जीते हैं जबकि 10 ही मैच RR ने अपने नाम किए हैं। बाकी दो मुकाबले के नतीजे नहीं आए हैं। आंकड़े कुछ भी कह रहे हो लेकिन पलड़ा RCB का ही भारी है। क्योंकि बैंग्लोर के सभी खिलाड़ी फुल फॉर्म में चल रहे हैं।

पिच से किसको मिलेगी मदद

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की अगर हम पिच की बात करें तो यहां इससे पहले खेला गया चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच का मुकाबला हाई स्कोरिंग रहा था। जिसमें दोनों ही टीमों ने 200 के पार स्कोर बनाया था। जिससे आज होने वाले मुकाबले भी 200 से ज्यादा स्कोर की उम्मीद लगाई जा सकती है। हालांकि यहां पर ओस की अहम भूमिका रहेगी। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जयस्वाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान), शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल सैम्स, काइल जैमीसन, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल।

ये भी पढ़ें: RCB vs RR: आज के इस मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर होंगी सभी की निगाहें

Related Articles

Back to top button