IPL
IPL

IPL 2021: क्या RCB को हराकर बदला ले पाएगी KKR?, देखें आंकड़े

नई दिल्ली: IPL 2021 के 30वें मुकाबले में इयॉन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला हार चुकी हैं। ऐसे में दोनों इस मुकाबले को हर हाल में जीतने की कोशिश करेंगी। इसके अलावा इस सीजन में बैंगलोर से मिली हार का बदला भी कोलकाता टीम लेना चाहेगी। मैच से पहले आइये जान लेते हैं दोनों टीमों के बीच के आंकड़े क्या कहते हैं।

KKR vs RCB Head to Head

IPL में अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 27 बार आमना सामना हुआ है। जिसमें से 14 बार कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने बाजी है। जबकि 13 मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीता है। ऐसे में अगर आंकड़ों में देखा जाए तो दोनों ही टीमें लगभग बराबर हैं। लेकिन अगर हम इस सीजन की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर IPL 2021 के 10वें मुकाबले में कोलकाता को 38 रनों से हरा चुकी है। ऐसे में बैंगलोर की पलड़ा ज्यादा भारी लग रहा है।

डिविलियर्स और मैक्सवेल ने खेली थी तूफानी पारी

इस सीजन के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आमना सामना हुआ था। जिसमें बैंगलोर ने ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स की तूफानी पारी की बदौलत 204 रन बनाए थे। मैक्सवेल ने 49 गेंदों पर 78 और एबी डिविलियर्स ने 34 बॉलों पर 76 रनों की पारी खेली थी। ऐसे  में कोलकाता की टीम इस मुकाबले को जीतकर हार का बदला लेने की कोशिश करेगी।

KKR के खिलाफ लगातार चौथी जीत दर्ज करने उतरेगी RCB

विराट कोहली की टीम RCB आज पूरे दलबल के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स को हराने के लिए मैदान पर उतरेगी। कोहली की टीम RCB अगर आज होने वाले मुकाबले में KKR को हरा देती है तो वह लगातार कोलकाता नाइट राइडर्स को चौथी बार हरा देगी। इससे पहले 2019 सीजन में RCB ने KKR को ईडन गार्डन में 10 रन से हराया था। 2020 सीजन में लीग राउंड के दौरान बेंगलुरु ने कोलकाता को पहले मैच में 82 रन और दूसरे मैच में 8 विकेट से हराया था और अब 2021 सीजन में भी एक मुकाबला कोलकाता को 38 रन से हरा चुकी है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी KKR, टॉप करने की फिराक में रहेगी RCB

Related Articles

Back to top button