IPL 2021: क्या Virat की आर्मी से जीत पाएगी KKR?, जानें Match Prediction

नई दिल्ली: IPL 2021 का 10वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) के बीच दोपहर 03:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। आज का ये मुकाबला कोलकाता की टीम हर हाल में जीतने की कोशिश करेगी। वहीं बैंग्लोर की टीम अपने लगातार दो मुकाबले जीत चुकी है ऐसे में वह अपने जीत के अभियान को जारी रखने की कोशिश करेगी। ऐसे में ये मुकाबला काफी रोमांच भरा हो सकता है। इस मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मार सकती है इसके बारे में आइये जानते हैं।

जीत की हैट्रिक लगाने उतरेंगे विराट

रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत की हैट्रिक लगाने के प्रयास में मैदान पर उतरेंगे। विराट कोहली एक बार अपनी टीम से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीदें कर रहे हैं। कोहली ने इस सीजन में दो मुकाबले खेले हैं जिसमें से उन्होंने 49 रन बनाए हैं। हालांकि कोहली कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। लेकिन कोहली की टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में अगर कोहली को जीत की हैट्रिक लगानी है तो टीम के सभी खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। फिलहाल बैंग्लोर ने इस सीजन में दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज कर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

नई रणनीति के साथ मैदान पर दिखेंगे मोर्गन

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयॉन मोर्गन लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। मोर्गन के खराब प्रदर्शन को लेकर सवाल खड़े होना शुरु हो गए हैं। हालांकि मोर्गन ने इस सीजन के अभी दो ही मुकाबले खेले हैं। जिसमें से टीम को एक में जीत और एक  में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं अगर कप्तान इयॉन मोर्गन का RCB के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के खिलाफ 7 इनिंग में सिर्फ 81 रन ही बना पाए। लेकिन एक बार फिर टीम को जीत की पटरी पर लाने के लिए KKR के कप्तान आज RCB के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में नई रणनीति के साथ मैदान पर नजर आ सकते हैं।

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़ें

IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के बीच अभी तक 26 बार एक दूसरे का आमना सामना हुई है। जिसमें KKR का पलड़ा ज्यादा भारी है। इन 26 मुकाबलों में कोलकाता ने 14 और बैंग्लोर ने 12 मुकाबले जीते हैं। इसके अलावा अगर इस सीजन की बात करें तो विराट कोहली की टीम का ही पलड़ा ज्यादा भारी है। कोहली की टीम RCB ने इस सीजन में अभी तक दो मुकाबले खेले हैं जिसमें से दोनों में जीत दर्ज की है। वहीं कोलकाता की टीम ने बी दो मुकाबले खेले हैं लेकिन कोलकाता को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

मैच प्रेडिक्शन

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टे़डियम में होने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले में हमारे प्रेडिक्शन मीटर के हिसाब से आज का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के पक्ष में जाएगा। हालांकि दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: इन खिलाडियों के साथ मैदान पर उतरेगी RCB और KKR!, देखें Playing XI

Related Articles

Back to top button