IPL 2021MI vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने दिया छोटा लक्ष्य, मुंबई ने आसानी से किया पार

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में हो रहे मुकाबले में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने जबर्दस्त वापसी की है। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 51वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में महज 90 रन ही बना पाई और छोटा लक्ष्य हासिल करने में मुंबई की टीम को महज 8.2 ओवर ही लगे।

मुंबई इंडियंस को कप्तान रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत दिलाई। उन्होंने आते ही राजस्थान के गेंदबाजों पर धावा बोला. रोहित शर्मा ने 2 छक्के और एक चौके की मदद से 13 गेंदों में 22 रन बनाए। इशान किशन ने भी तेजी से बल्लेबाजी कर अपनी टीम की जीत में योगदान दिया। इशान किशन ने 25 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए।

राजस्थान पर बड़ी जीत हासिल करने के बाद मुंबई इंडियंस का नेट रनरेट काफी सुधरा है। मुंबई के 12 अंक हैं और वो अब भी प्लेऑफ की रेस में बरकरार है। अगर कोलकाता नाइट राइडर्स अपना आखिरी लीग मैच हार जाती है और मुंबई को आखिरी मैच में जीत मिलती है तो फिर नेट रनरेट के आधार पर रोहित एंड कंपनी के पास क्वालिफाई करने का मौका होगा, मुंबई का नेट रनरेट अब -0.05 हो गया है।

राजस्थान टीम ने 20 ओवर में महज 90 रन ही बनाए। एविन लुईस ने 19 गेंदों में 24 रन बनाकर अच्छी पारी खेली लेकिन उनके अलावा कोई बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं पाया। जायसवाल 12, मिलर 15 और राहुल तेवतिया ने 12 रन बनाए। सैमसन, शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स सब फ्लॉप रहे। मुंबई के तेज गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और नाथन कूल्टर-नाइल ने 14 रन देकर 4 विकेट लिये।

Related Articles