IPL 2022: लखनऊ, अहमदाबाद नई IPL फ्रेंचाइजी पाने के लिए अग्रणी

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अगले IPL सीजन के लिए दो नई टीमों को शामिल करने की बात कही है। BCCI ने दो नई टीमों को BCCI का हिस्सा बनाने की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी है।

BCCI ने IPL टीम खरीदने के इच्छुक मालिकों को अपनी बोली जमा करने के लिए 5 अक्टूबर तक का समय दिया है। इसके साथ ही लखनऊ और अहमदाबाद में दो नई टीमों के जुड़ने की संभावना है। रिपोर्टों से पता चलता है कि अहमदाबाद और लखनऊ की संभावना “काफी बढ़ गई है।”

BCCI के अधिकारी का दावा है कि IPL 2022 में नए टीम स्पॉट की दौड़ में लखनऊ और अहमदाबाद सबसे आगे हैं। अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि इन टीमों के आगे होने का सबसे बड़ा कारण यह है कि वहां स्टेडियम विश्व स्तरीय सुविधा है।

लखनऊ की टीम में दिलचस्पी दिखाने वालों में गोयनका ग्रुप और आदित्य बिड़ला ग्रुप सबसे आगे हैं, जबकि अदाणी ग्रुप अहमदाबाद की टीम पर दांव लगा रहा है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण पिछले साल अहमदाबाद में पूरा हुआ था। लखनऊ के अटल बिहारी स्टेडियम में भी हाल ही में आधुनिक सुविधाओं में इजाफा हुआ है।

BCCI को 5,000 करोड़ रुपये का लाभ

दो नई टीमों के IPL से जुड़ने से BCCI को करीब 5,000 करोड़ रुपये का मुनाफा होने का अनुमान है। और साथ ही, अगले साल IPL में मैचों की संख्या भी बढ़ेगी। सामने आई जानकारी के अनुसार IPL 2022 संस्करण में कुल 74 मैच हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: CM केजरीवाल ने दिवाली के दौरान सभी तरह के पटाखें फोड़ने पर लगाई रोक

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles