IPL 2022: मेगा नीलामी से पहले लखनऊ इन दो स्टार खिलाड़ियों को खरीद सकता है

लखनऊ: आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी अगले महीने शुरू होने की उम्मीद के साथ, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी टीमों के लिए खिलाड़ियों के प्रतिधारण की खबरें सामने आई हैं। अगले साल का संस्करण 15वीं इंडियन प्रीमियर लीग होगा और दो नई टीमों, लखनऊ और अहमदाबाद को 8 से 10 टीमों के पूल में शामिल करने के लिए जोड़ा जाएगा।

बीसीसीआई के विस्तार नियमों के अनुसार, 8 पुरानी टीमें 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, जिसमें अधिकतम 2 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। दूसरी ओर, दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद मेगा नीलामी से पहले दो भारतीय खिलाड़ियों और एक विदेशी खिलाड़ी की सीमा के साथ तीन खिलाड़ियों को खरीद सकती हैं। दोनों टीमें भारत से केवल एक अनकैप्ड खिलाड़ी को चुनने तक सीमित हैं। मेगा नीलामी से पहले खरीदे गए खिलाड़ियों के लिए दोनों टीमों के पास 33 करोड़ रुपये का पर्स है।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, लखनऊ फ्रैंचाइज़ी स्टार भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले अपनी मार्की खरीद के रूप में चुन सकती है। बल्लेबाज पहले पंजाब किंग्स के साथ था, लेकिन लखनऊ आईपीएल टीम द्वारा हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है, जो अभी तक अज्ञात है। राहुल को नई आईपीएल टीम की कप्तानी करने वाले खिलाड़ी के रूप में चुना जा सकता है, जो उत्तर प्रदेश की पहली टीम है।

मुंबई इंडियंस के साथ हार्दिक पांड्या

अन्य बड़े भारतीय स्टार जो कथित तौर पर लखनऊ फ्रेंचाइजी के रडार पर हैं, विस्फोटक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं। मुंबई इंडियंस के साथ हार्दिक पांड्या को बनाए रखने के विकल्प को छोड़ने के लिए तैयार है, वह एक आकर्षक प्रस्ताव बनने के लिए तैयार है क्योंकि टीम लखनऊ शुरू से ही आगे बढ़ने की योजना बना रही है।

मेगा नीलामी से पहले

मेगा नीलामी से पहले के तीन चयनों में से विदेशी खिलाड़ी के स्थान के लिए लखनऊ को दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के पास जाने की उम्मीद है। तेज गेंदबाज 2017 से दिल्ली की राजधानियों के साथ था, लेकिन 2021 के एक खराब अभियान का मतलब था कि उसकी फ्रेंचाइजी कथित तौर पर उसे बाजार में आने देने का विकल्प चुन रही है और इसके बजाय उसने अपने दक्षिण अफ्रीकी साथी एनरिक नॉर्टजे को बरकरार रखा है।

अगले साल IPL शुरू होने की उम्मीद

आईपीएल 2022 के अगले साल 2 अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद है। 2 नई टीमों के जुड़ने के साथ, टूर्नामेंट में आगामी मेगा नीलामी के कारण नए सिरे से इकट्ठे हुए दस्तों के साथ एक संशोधित संरचना दिखाई देगी। इसके अलावा, मेगा नीलामी से पहले आईपीएल टीमों के लिए मूल्य सीमा भी 85 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 90 करोड़ रुपये कर दी गई है।

Related Articles