IPL को लगा बड़ा झटका, खिलाडियों के बाद इन दो अंपायरों ने बीच में छोड़ी लीग

इस सीजन में देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कई खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया और अपने देश वापस लौट गए वहीं अब खिलाड़ियों के बाद अंपायर का भी पीछे हटने का सिलसिला शुरू हो गया है।

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामले ने देश के हालात को बुरी तरह से बदल दिया है लोग बढ़ते आंकड़ो को देख कर डरे हुए है। वहीं दूसरी तरफ इस कोरोना काल में इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) खेली जा रही है। इस सीजन में देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कई खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया और अपने देश वापस लौट गए वहीं अब खिलाड़ियों के बाद अंपायर का भी पीछे हटने का सिलसिला शुरू हो गया है।

बता दें कि भारत के दिग्गज अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलिया के पॉल रीफेल अब इस टूर्नामेंट से पीछे हट गए हैं। पता चला है कि इंदौर के रहने वाले मेनन की पत्नी और मां भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके चलते मेनन ने आईपीएल की जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकलने का फैसला किया है। मेनन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल एकमात्र भारतीय अंपायर हैं। उनके आईपीएल से हटने की खबर को बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भी सही बताया है।

BCCI announces schedule for VIVO IPL 2021

वहीं ऑस्ट्रेलियाई अंपायर रीफेल ने भारत में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा प्रतिबंध लगाने के कारण IPL से हटने का निर्णय लिया है। और अपने देश वापस लौट जाने का फैसला किया है। वह टूर्नामेंट से हटने वाले दूसरे अंपायर हैं बता दें कि अंपायर से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एंड्रयू टाय, रिचर्ड्सन और एडम ज़ंपा भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईपीएल को बीच में छोड़कर अपने देश वापस लौट चुके हैं।

यह भी पढ़े: IPL 2021 Double Header: MI vs RR और DC vs KKR के बीच होगी कांटे की टक्कर

Related Articles