IPL
IPL

IPL: अब 8 नहीं 10 टीमें इंडियन प्रीमियर लीग में आएंगी नजर

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) के 14वें सीजन की तारीखों का ऐलान होने के बाद फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 9 अप्रैल को शुरु हो रहे IPL में इस साल 8 टीमें हिस्सा लेंगी। वहीं BCCI ने फैसला लिया है कि अगले साल यानी IPL के 15वें सीजन में 10 टीमें इस लीग में हिस्सा लेंगी। इन दो नई टीमों की नीलामी मई में की जाएगी।

IPL में खेलेंगी 10 टीमें

अगले साल ( 2022 ) होने वाले IPL यानी 15वें सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग में 10 टीमें खेलते हुए नगर आएंगी। इन टीमों की नीलामी इसी साल मई में IPL के आखिरी चरण के दौरान की जाएगी। BCCI के एक अधिकारी के मुताबिक, अगले साल से आईपीएल में 10 टीमें होंगी और इस साल मई के महीने तक नई फ्रेंचाइजी की बोली प्रक्रिया और इस से जुड़ी सभी चीजों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि एक बार टीमें तय हो जाएंगी तो वे अपना परिचालन कार्य शुरू कर सकती हैं, जिसमें काफी समय लगता है।

9 अप्रैल से होगा आगाज

IPL 2021 के 14वें सीजन के लिए BCCI तारीखों का ऐलान कर चुकी है। 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि इस बार देश के सिर्फ 6 स्टेडियमों में IPL का आयोजन किया जाएगा और इसको लेकर तैयारियां जोरो शोरो पर चल रही हैं।

यह भी पढ़ें: जानिए क्यों England में 11000 लोग एकसाथ निगलने जा रहे हैं कैमरा 

Related Articles

Back to top button