IPL फाइनल जीतने वाली टीम को मिलेंगे इतने करोड़ रुपए, खिलाड़ी भी होंगे मालामाल, देखे सूची

नई दिल्ली। आईपीएल 11 अपने अंतिम दौर पर है, चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले क्वालीफ़ायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली थी। उसके बाद दूसरा क्वालीफ़ायर में 25 मई को खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अब 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इन दोनों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

ipl 2018

इस टूर्नामेंट की शुरूवात से ही धोनी की अगुवाई वाली टीम को दो बार आईपीएल के खिताब से नवाजा जा चुका है। हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल के 11वें सीजन में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, टीम भी जानकारों की उम्मीदों पर खरा उतरी है, अब देखना यह है, कि फाइनल में कौन सी टीम जीत का ताज अपने नाम करती है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आईपीएल 2018 में जो भी फाइनल में इस मुकाबले मे जीत हासिल कर चैंपियन बनेगी, उस टीम को करोड़ों रूपये की धनराशि इनाम के रूप में भेंट की  जाएगी।

आपको बता दें कि बीसीसीआई के द्वारा भी इस धन राशि की घोषणा पहले ही कर दी गई थी, जिसके अनुसार आईपीएल की विजेता टीम को 20 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं रनरअप को 12.5 करोड़ और तीसरे-चौथे स्थान पर रही टीमों को 8.75 करोड़ की धनराशि मिलेगी। साथ ही यह भी घोषणा की गई है, नियमों अनुसार फाइनल मैंच जीतने वाली टीम के सभी खिलाड़ी भी आईपीएल की इनामी राशि के हिस्‍सेदार होगें। हालांकि इनाम की आधी राशि टीम के मालिक की होती है।

जानिए किसको मिलेगा कितना इनाम-

मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर – 10 लाख

पर्पल कैप- 10 लाख

इमर्जिंग प्लेयर अवार्ड – 10 लाख

स्टार प्लस नई सोच सीजन अवार्ड- 10 लाख

स्टाइलिश प्लेयर ऑफ़ द सीजन- 10 लाख

सुपर स्ट्राइकर ऑफ़ थे सीजन- टाटा नेक्स्सन कार

परफेक्ट कैच- 10 लाख

पिच एंड ग्राउंड सीजन अवार्ड- 50 लाख

मन ऑफ़ द मैच- 1 लाख

सुपर स्ट्राइकर ऑफ़ द मैच- 1 लाख

स्टाइलिश प्लेयर ऑफ़ द मैच- 1 लाख

Related Articles