#IPL10 : कोलकाता के खिलाफ बैंगलोर के नाम हुए ये अनचाहे रिकॉर्ड

0

बीते दिन कोलकता के इडेन गार्डेन मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए आईपीएल-10 के 27वें मैच में जीत तो कोलकाता को मिली, लेकिन इस मैच में कई रिकॉर्ड बैंगलोर के नाम हुए। ये वो रिकॉर्ड हैं जो कभी भी कोई टीम या कोई खिलाड़ी बनाना नहीं चाहेगा। आइये बैंगलोर के इस अनचाहे रिकॉर्ड पर एक नजर डालते हैं।

रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के अनचाहे रिकार्ड्स

आईपीएल में अब तक का सबसे लो स्कोर

बीते दिन कोलकाता द्वारा मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर की टीम 49 रनों पर ही आल आउट हो गई थी। यह किसी भी टीम की ओर से अब तक का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले यह रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम था जो वर्ष 2009 में बैंगलोर के खिलाफ 58 रनों पर सिमट गई थी।

रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर

बैंगलोर ने खेली सबसे छोटी पारी

9.4 ओवर में ही RCB की टीम सिमट गई। किसी भी टीम की ओर से IPL की यह अब तक सबसे छोटी पारी है। इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 12.5 ओवर में ही सिमट गई थी।

दहाई के आकड़ें तक नहीं पहुंचा कोई भी बल्लेबाज

बीते दिन रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर का कोई भी ख़िलाड़ी दहाई के आकड़ें तक नहीं पहुंच सका था। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन केदार जादव (9) ने बनाए थे। आईपीएल के इतिहास में इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। वहीं, टी-20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसा यह तीसरा मौका है।

दोनों टीमें हुई आल आउट

बीते दिन कोलकाता औररॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच एक समानता रही। इस मैच में पहले कोलकाता अपने 20 ओवर न खेल रही और आल आउट हो गई। इसके बाद बैंगलोर भी 49 रनों पर आउट आउट हो गई। आईपीएल के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब दोनों ही टीमें आउट आउट हो गई। इससे पहले नागपुर में 2010 में खेले गए मैच में डेक्कन चार्जर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में भी दोनों टीमों ने अपने सारे विकेट खो दिए थे।

तीसरी बार शून्य पर लौटे कोहली

आईपीएल के इतिहास में यह तीसरा मौका है जब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए हों। और जब-जब वह शून्य पर पवेलियन लौटे हैं तब-तब उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

आपको बता दें कि बीते दिनों कोलकाता ने रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर को 82 रनों की करारी शिकस्त दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम पूरे 20 ओवर भी न खेल सकी और तीन बॉल पहले ही 131 रनों पर आउटआउट हो गई। उस समय लग रहा था कि मजबूत बल्लेबाजी से सुसज्जित बैंगलोर की टीम यह मुकाबला बहुत आसानी से जीत लेगी, लेकिन इसके उलट कोलकाता के तेज गेंदबाजों ने इस मजबूत बल्लेबाजी की धज्जियां उधेड़ दी और पूरी टीम 49 रनों पर सिमट गई।

 

 

 

 

 

 

loading...
शेयर करें