#IPL10 : मैदान पर फिर हुआ अमला का हमला, गुजरात के सामने 189 रनों का लक्ष्य

0

राजकोट| हाशिल अमला (65) की अर्धशतकीय पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 26वें मैच में गुजरात लायंस के सामने 189 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 188 रन बनाए।

पंजाब

पंजाब ने गुजरात के सामने रखा 189 रनों का लक्ष्य

पंजाब का पहला विकेट 11 के स्कोर पर मनन वोहरा (2) के रूप में गिरा। वह नाथू सिंह की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े दिनेश कार्तिक के हाथों लपके गए। इसके साथ ही कार्तिक आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले पहले विकेटकीपर बन गए।

इसके बाद अमला और शॉन मार्श (30) ने दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम की स्थिति को मजबूत किया। एंड्रयू टाई ने कप्तान सुरेश रैना के हाथों मार्श को कैच आउट कर इस साझेदारी पर विराम लगाया। मार्श ने 24 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया।

मार्श के आउट होने के बाद अमला का साथ देने आए कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (31) ने तीसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। इस मैच से आईपीएल में पदार्पण करने वाले शुभम अग्रवाल ने अपनी ही गेंद पर अमला का कैच लपका और पंजाब का तीसरा विकेट गिराया। अमला ने 40 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और दो छक्के लगाए।

इसके बाद रवींद्र जडेजा ने मैक्सवेल को भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिकने दिया और उन्हें 132 के कुलयोग पर पगबाधा आउट कर पवेलियन भेजा। उन्होंने 18 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाए।

मार्कस स्टोइनिस (7) का कैच ब्रैंडन मैक्लम ने पकड़ा। स्टोइनिस के बाद आए अक्षर पटेल ने 34 रनों का अहम योगदान देकर टीम को 174 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर कप्तान स्मिथ की गेंद पर वह एरॉन फिंच के हाथों लपके गए।

रिद्धिमान साहा (10) को बासिल थंपी ने पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट किया। गुजरात के लिए टाई ने दो विकेट लिए, जबकि अग्रवाल, जडेजा, सिंह और स्मिथ को एक-एक सफलता हासिल हुई।

loading...
शेयर करें