#IPL10 : स्मिथ करेंगे रोहित के विजयी रथ को रोकने की कोशिश

0

मुंबई| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अपने पिछले छह मैचों में लगातार जीत हासिल कर आठ टीमों की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर शामिल मुंबई इंडियंस टीम का सामना सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट से होगा। वहीं, पुणे अब तक खेले गए छह में से तीन मैचों में जीत हासिल कर तालिका में चौथे स्थान पर हैं।

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस के सामने होगी पुणे की चुनौती

अपने पिछले मैच शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को 14 रनों से हराने वाली मुंबई टीम का लक्ष्य सोमवार को होने वाले मैच में पुणे को हराकर लगातार सातवीं जीत हासिल करना होगा और इस जीत के साथ ही वह शीर्ष स्थान पर अपनी पकड़ और भी मजबूत कर लेगी।

रोमांचक बात है कि मुंबई इंडियंस ने अब तक इस संस्करण में कुल सात मैच खेले हैं और उसके छह अप्रैल को खेले गए पहले मैच में पुणे टीम से ही हार का सामना करना पड़ा था।

मुंबई इंडियंस टीम की गेंदबाजी का कमाल दिल्ली के खिलाफ खेले गए मैच में देखने को मिला, जब 24 के कुलयोग पर मुंबई के गेंदबाजों ने दिल्ली के छह बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, पार्थिव पटेल और जोस बटलर जैसे खिलाड़ियों के कारण मुंबई टीम की बल्लेबाजी संतुलित है। टीम के पास मिशेल मैक्लेघन, जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज भी शामिल हैं।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने दिल्ली के खिलाफ मिली जीत के बाद कहा था कि वानखेड़े स्टेडियम में उनकी टीम ने खुद को अपराजित साबित किया है। ऐसे में पुणे के लिए मुंबई के इस आत्मविश्वास को तोड़ना थोड़ा मुश्किल साबित हो सकता है।

आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली पुणे ने अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराया था। उसका लक्ष्य मुंबई के खिलाफ नई शुरुआत कर जीत हासिल करना होगा।

पुणे के अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी भी फार्म में आ गए हैं। पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के क्रम में धौनी ने 34 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाकर 61 रनों की पारी खेली थी।

मुंबई जैसी मजबूत टीम को हराने के लिए पुणे को अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजों दोनों को और मजबूती से पेश करना होगा। एक अच्छे स्कोर के लिए अजिंक्य रहाणे, मनोज तिवारी, स्मिथ और बेन स्टोक्स जैसे बल्लेबाजों पर सभी की उम्मीद होगी।

पुणे के लिए उसकी गेंदबाजी हमेशा से कमजोर रही है, लेकिन हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत से टीम की गेंदबाजी को भी बल मिला है। टीम की गेंदबाजी काफी हद तक इमरान ताहिर जैसे गेंदबाजों के प्रदर्शन पर टिकी है।

संभावित टीमें :

मुंबई इंडियंस टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, असेला गुणारत्ने, हरभजन सिंह, मिशेल जॉनसन, कुलवंत खेजरोलियास, सिद्धेश लाड, मिशेल मैक्लेघन, लसिथ मलिंगा, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), केरन पोलार्ड, निकोलस पूरन, दीपक पुनिया, नीतीश राणा, जितेश शर्मा, कर्ण शर्मा, लेंडल सिमंस, टिम साउदी, जगदीश सुचिता, सौरभ तिवारी, और आर.विनय कुमार।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट : स्टीव स्मिथ (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, अशोक डिंडा, फाफ डु प्लेसिस, मयंक अग्रवाल, अंकित शर्मा, बाबा अपराजित, अंकुश बैंस, रजत भाटिया, दीपक चहर, राहुल चहर, डेनियल क्रिस्टियन, लॉकी फग्र्यूसन, इमरान ताहिर, जसकरण सिंह, उस्मान ख्वाजा, सौरभ कुमार, बेन स्टोक्स, वाशिंगटन सुंदर, मिलिंद टंडन, मनोज तिवारी, एडम जांपा, जयदेव उनादकट, ईश्वर पांडे, राहुल त्रिपाठी और शार्दुल ठाकुर।

loading...