#IPL10 : #RCB और #KXIP के बीच आज होगा मुकाबला

0

बैंगलोर: शेन वाटसन की कप्तानी में आईपीएल 2017 का आगाज करने वाली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर का मुकाबला सोमवार को ग्लेन मैक्सवेल के नेतृत्व में खेल रही किंग्स इलेवन पंजाब से है। बैंगलोर का यह तीसरा मुकाबला है जबकि पंजाब अपना दूसरा मैच खेलेगी।

बैंगलोर

बैंगलोर से उन्ही के घर में भिड़ने के लिए पंजाब तैयार

बैंगलोर को अपने पहले मैच में हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था जबकि इस टीम ने शानदार वापसी करते हुए पिछले मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर जीत का खाता खोला था।

वहीं अगर पंजाब की बात करे तो टीम ने अपने पहले मुकाबले में पुणे को हराकर शानदार आगाज किया था। इस मैच में कप्तान ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर ने शानदार बल्लेबाजी की थी।

आईपीएल में अगर इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों की बात की जाए तो दोनों टीमें एक-दूसरे को बराबर टक्कर देती आई हैं, लेकिन कुछ हद तक पंजाब का पलड़ा भारी है। दोनों टीमें अभी तक 18 बार आमने-सामने आ चुकी हैं, जिसमें से 10 बार पंजाब तथा आठ बार बैंगलोर ने बाजी मारी है।

अगर दोनों टीमों की बल्लेबाजी की बात करें तो दोनों में ही कई विश्व स्तरीय बेहतरीन बल्लेबाज हैं। लेकिन विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और लोकेश राहुल के टूर्नामेंट से बाहर रहने की वजह से इस मामले में भी पंजाब ही ज्यादा बलवान नजर आ रही है।

पंजाब की बल्लेबाजी की मुख्य मजबूती इनका मध्य क्रम है, जिसमें डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा और कुछ कप्तान मैक्सवेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं। वैसे इनका ऊपरी क्रम भी कमजोर नहीं है। मनन वोहरा और हाशिम अमला के रूप में टीम के साथ अच्छे ओपनर भी हैं।

वहीं अगर गेंदबाजी की बात करें तो संदीप शर्मा और मोहित शर्मा अभी तक किसी भी टीम को शुरूआती झटके देने में कामयाब रहे हैं। वहीं अक्षर पटेल, स्वप्निल सिंह ने भी पिछले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया था।

अब बात करते हैं बैंगलोर की तो टीम वैसे अपनी मजबूत बल्लेबाजी के लिए ही जानी जाती है लेकिन वर्तमान समय में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और लोकेश राहुल की अनुपस्थिति में टीम की बल्लेबाजी क्रम चिंता का विषय है।

हालांकि टीम के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाने में सक्षम है। उनके अलावा कप्तान शेन वाटसन, केदार जादव, स्टुअर्ड बिन्नी और पवन नेगी जैसे आलराउंडर खिलाड़ी टीम की बल्लेबाजी को स्थाई रूप देते हैं।

अगर बैंगलोर की गेंदबाजी की बात करें तो टीम में टाइमल मिल्स, यजुवेन्द्र चहल, और शेन वाटसन जैसे शानदार गेंदबाज हैं जिनके बल पर टीम ने पिछले मुकाबले में जीत हासिल की थी। इसके अलावा स्टुअर्ड बिन्नी, पवन नेगी और वोक्स गेंदबाजी क्रम को और मजबूती देते हैं।

यह मुकाबला आज रात आठ बजे बैंगलोर में खेला जाएगा। जिसका सीधा प्रसारण आप सोनी मैक्स पर भी देख सकते हैं। इसके अलावा hotstar.com पर भी इस मैच को देख सकतें हैं। मैच के live update के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहिये।

 

 

 

 

 

 

loading...
शेयर करें