#IPL11 : कोलकाता ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया

बेंगलुरू। ओपनर क्रिस लिन के नाबाद 62 रन की बदौल कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हरा दिया। बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 175 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे कोलकाता ने 19.1 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर हासिल कर लिया।

कोलकाता की आठ मैचों में यह चौथी जीत है जबकि बेंगलोर को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है।बेंगलोर से मिले 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता केलिए ओपनर क्रिस लिन और सुनील नरेन (27) ने बारिश आने से पहले 6.3 ओवरों में 55 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई और खेल को रोकना पड़ा।

खेल जब दोबारा शुरु हुआ तो मुरुगन अश्विन ने नरेन को सीमा रेखा के पास कैच कराकर बेंगलोर को पहली सफलता दिलाई। लिन और नरेन ने पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 59 रन की साझेदारी की। नरेन ने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया।

अश्विन ने फिर रोबिन उथप्पा (36) को अपना दूसरा शिकार बनाया। उथप्पा ने 21 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए। उथप्पा का विकेट 108 के कुल स्कोर पर गिरा। लिन और उथप्पा के बीच दूसरे विकेट लिए 49 रन की साझेदारी हुई।

लिन और नीतीश राणा (नाबाद 15) के बीच तीसरे विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी हुई। राणा ने 10 गेंदों पर दो चौके जड़कर रिटायर्ड हर्ट हुए।

राणा के रिटायर हर्ट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आंद्र रसैल (0) अपने 30वें जन्मदिन पर खाता खेले बिना मोहम्मद सिराज की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों लपके गए। रसैल का विकेट 16.3 ओवर में 139 के स्कोर पर गिरा।

रसैल के आउट होने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक (23) ने लिन का अच्छा साथ दिया। कोलकाता को आखिरी तीन ओवरों में जीत के लिए 29 रन बनाने थे और उसने 19.5 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Related Articles