IPL2018: केएल राहुल ने रचा इतिहास, लगाई आईपीएल की फास्टेस्ट फिफ्टी

नई दिल्ली। भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने आईपीएल में सीजन 11 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टी 20 लीग के दुसरे मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाकर वो कारनामा कर दिखाया जो आईपीएल के इतिहास में आजतक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया था।

kl-rahul

दिल्ली के खिलाफ मैच में केएल राहुल ने 14 गेंदों में अर्धशतक लगाकर आईपीएल इतिहास में सबसे तेज पचासा लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 6 साल पहले राजस्थान रॉयल्स से खेलते हुए ओवेस शाह ने 19 बॉल में 50 रन जड़कर सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि, इसके बाद फास्टेस्ट फिफ्टी के कई रिकॉर्ड बने। केएल राहुल से पहले सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड युसूफ पठान के नाम था, जिन्होंने 24 मई 2014 को 15 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

आपको बता दे कि केएल राहुल पंजाब की टीम से जुड़ने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेलते रहे थे। वे टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में छक्के की मदद से शतक पूरा करने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं। केएल राहुल पहले भारतीय टेस्ट ओपनर भी हैं, जिन्होंने लगातार 6 फिफ्टी जड़ी हैं। लगातार 6 अर्धशतक के साथ राहुल ने द्रविड़ और विश्वनाथ गुंडप्पा के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर चुके है।

Related Articles