IPL2021: विजयदशमी में चेन्नई हुई विजय, बनी सुपरकिंग्स, KKR का सपना टूटा

दुबई: चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के लिए विजयदशमी का दिन काफी शुभ रहा। सीएसके ने एक बार फिर से आईपीएल 2021 का खिताब जीत लिया है। टीम ने फाइनल मुकाबले में केकेआर (KolKata Knight Riders) को 27 रन से हरा कर जीत हासिल कर ली। सीएसके ने चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता और सभी एमएस धोनी की कप्तानी में।

इसके अलावा टीम ने 2012 के आईपीएल फाइनल में केकेआर से मिली हार का बदला भी ले लिया। इस बार के मुकाबले में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 192 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में उतरी केकेआर की टीम 165 रन ही बना सकी। सीएसके के ओपनर बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी ने 86 रन की शानदार पारी खेली।

इस साल भी केकेआर की टीम की किस्मत साथ नहीं दी। दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर एमएस धोनी ने वेंकटेश अय्यर का आसान कैच छाेड़ा। वे उस समय शून्य पर खेल रहे थे। गेंदबाज जोस हेजलवुड थे और टीम का स्कोर 6 रन था। इसके बाद गिल और अय्यर (50) ने पहले विकेट के लिए 10.4 ओवर में 91 रन जोड़कर केकेआर को शानदार शुरुआत दिलाई। अय्यर ने 32 गेंद का सामना किया. 5 चौके और 3 छक्के लगाए। अय्यर ने सीजन का चौथा अर्धशतक भी लगाया।

शानदार वापसी

केकेआर का स्कोर एक समय बिना विकेट के 91 रन था और 11वें ओवर की चौथी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने पहले अय्यर और इसी ओवर की अंतिम गेंद पर नीतीश राणा (0) को आउट किया। फिर हेजलवुड ने सुनील नरेन (2) को आउट कर केकेआर को तीसरा झटका दिया। टीम का स्कोर 97 रन था। इस बार नरेन कुछ कमाल नहीं कर सके।

Related Articles