IPL
IPL

IRAN : कोरोना की चौथी लहर के मद्देनज़र देश में लगा 10 दिन का लॉकडाउन

तेहरान : दुनियाभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के सात लाख से ज़्यादा नए मामले सामने आए। इस दौरान 11,274 से ज़्यादा लोगों की मौत भी हुई। इससे पहले शुक्रवार को भी 7.72 लाख मामले आए थे और 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई थी। वहीं, IRAN में कोरोना की चौथी लहर पर काबू पाने के लिए 10 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

कोरोना के नए मामलों के साथ मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। हाल ही में दुनिया में हुई मौतों में सबसे ज्यादा मौतें ब्राजील में हुईं। ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा मौतें मैक्सिको,पोलैंड,अमेरिका,रूस और यूक्रेन में दर्ज की गईं हैं।

IRAN में कोरोना की चौथी लहर

कोरोना के चलते बांग्लादेश के बाद अब ईरान ने भी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। कोरोना की चौथी लहर की चपेट में तेहरान ने 10 दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। ईरान की हेल्थ मिनिस्ट्री के रेप्रिज़ेंटेटिव अलीरेजा रेसी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि देश के 31 राज्यों में से 23 में लॉकडाउन लगाया गया दिया गया है। इस दौरान सभी स्कूल-कॉलेज, बिजनेस, कम्पनियां और दफ्तर बंद रहेंगे। इसी के साथ साथ  थिएटर्स और खेल के मैदान को भी बंद रखने का फैसला किया गया है। बुधवार से शुरू हो रहे रमजान के मद्देनज़र भीड़ के जुटने पर भी रोक लगाई गई है। जानकारों की माने तो बीते एक हफ्ते से यहां रोज़ाना औसतन  20 हजार केस आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : WWE के रेसलर अब रिंग के बाहर अमेरिका में लड़ेंगे राष्ट्रपति चुनाव, जानें आधी आबादी ने किया कहा…

 

Related Articles

Back to top button