कुर्द आतंकवादियों पर Iraqi Kurdistan की निष्क्रियता से ईरान नाराज

सब्ज़वार : तेहरान टाइम्स की खबर के मुताबिक ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स की ग्राउंड फोर्सेस के कमांडर ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद पाकपुर ने इराक की Iraqi Kurdistan क्षेत्रीय सरकार (केआरजी) को आतंकवादी समूहों को देश की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने के लिए अपने क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति देने के खिलाफ चेतावनी दी है।

Iraqi Kurdistan इराक का हिस्सा है जो अलग देश होने की मांग करता है

इस कड़ी में ईरान ने बार-बार केआरजी अधिकारियों को आतंकवादी और आतंकवादी समूहों की गतिविधियों के बारे में चेतावनी दी है, लेकिन उन्होंने इन गतिविधियों को रोकने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की। इस कड़ी में ईरानी जनरल ने कहा कि अगर फ़ौरन सख्त कदम नहीं उठाए गए तो ईरान कुर्दिस्तान पर मिलिट्री अटैक कर देगा। इस कड़ी में ईरान ने कहा की आइसिस आतंकवादी और विदेशी खुफिया सेवाओं से जुड़े लोग इराक के इस क्षेत्र का उपयोग कर रहे हैं ताकि वह ईरान में अस्थिरता पैदा कर सकें।

आईआरजीसी के ग्राउंड फोर्स कमांडर ने कहा” वैश्विक अहंकार और विदेशी जासूसी सेवाओं से जुड़े आतंकवादी और प्रतिक्रांतिकारी समूह कई वर्षों से उत्तरी इराक के क्षेत्र का उपयोग ईरान के इस्लामी गणराज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा और शांति को कमजोर करने और इन क्षेत्रों के निवासियों को परेशान करने के लिए कर रहे हैं,” उन्होंने आगाह करते हुए कहा , “हम इस संबंध में किसी भी लापरवाही को दोनों देशों के बीच अच्छे पड़ोसी और अच्छे संबंधों के विपरीत मानते हैं।”

यह भी पढ़ें : हॉलीवुड अभिनेता Michael K. Williams का 54 साल की की उम्र में निधन

Related Articles