ईरान ने बगदाद के ग्रीन जोन पर हमले में शामिल होने के आरोपों से किया इनकार

ईरान ने इराक की राजधानी बगदाद में ग्रीन जोन पर रविवार को हुए रॉकेट हमले में ईरान समर्थित समूहों की संलिप्तता से इनकार किया है।

तेहरान: ईरान ने इराक की राजधानी बगदाद में ग्रीन जोन पर रविवार को हुए रॉकेट हमले में ईरान समर्थित समूहों की संलिप्तता से इनकार किया है।

ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “हम माइक पोम्पियों के गैर-जिम्मेदारना, ईरान विरोधी आरोपों का दृढ़ता से खंडन करते हैं, जो कि तनाव बढाने का तरीका हैं।

राजनयिक मिशनों पर किसी भी हमले के आरोपों को खारिज करता है। अमेरिकी सैन्य उपस्थिति हमारे क्षेत्र में अस्थिरता का कारण है। स्पिन की राशि को इसके लिए दोष नहीं दिया जा सकता है।”

उल्लेखनीय है कि रविवार को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने ‘ईरान समर्थित विद्रोहियों’ पर बगदाद में अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र पर नवीनतम हमला करने का आरोप लगाया था।

बगदाद में अमेरिकी दूतावास ने रविवार को कहा कि ग्रीन जोन पर हुए ताजा रॉकेट हमले ने उसके परिसर को कुछ मामूली नुकसान पहुंचा है। आपको बतादें कि अमेरिकी दूतावास ने इराक़ से यह बात हमले के बाद कही है। हमले से इराक़ माहौल काफी बदल गया है।

यह भी पढ़े: बाइडेन ने Live TV पर ली वैक्सीन की पहली खुराक, देश को किया संबोधित

यह भी पढ़े: हम जनहित के मुद्दों पर चुनाव लड़ें, जनता का भरपूर समर्थन और प्यार मिला: तेजस्वी

Related Articles

Back to top button