इराक और सऊदी के बीच तीन दशकों से बंद सीमा खुली, व्यापार संबंध होंगे बेहतर

इराक और सऊदी अरब के बीच पिछले तीन दशकों से बंद पड़ी रेगिस्तान में स्थित अरार सीमा को दोनों देशों के बीच नजदीकी व्यापार संबंधों को लेकर बुधवार को फिर से खोल दिया गया।

बगदाद: इराक और सऊदी अरब के बीच पिछले तीन दशकों से बंद पड़ी रेगिस्तान में स्थित अरार सीमा को दोनों देशों के बीच नजदीकी व्यापार संबंधों को लेकर बुधवार को फिर से खोल दिया गया।

इराकी बॉर्डर पोर्ट कमीशन के एक बयान में कहा गया है कि उच्च पदस्थ अधिकारियों के एक इराकी प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई आंतरिक मंत्री ओथमैन अल-घनिमी और एक सऊदी प्रतिनिधिमंडल ने सीमावर्ती इलाके में आयोजित एक समारोह में भाग लेकर सीमा के खोले जाने की घोषणा की।

पिछले 10 नवंबर को, इराकी-सऊदी समन्वय परिषद के चौथे सत्र के परिणाम की समीक्षा करने के लिए इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद ने एक वीडियो सम्मेलन आयोजित किया। इसके कारण विभिन्न मसलों पर आठ कमेटियों का गठन किया गया था।

इस वीडियो सम्मेलन में इराक और सऊदी के दोनों नेता पिछले 30 वर्षाें से बंद पड़ी अरार सीमा को फिर से खोलने की सहमति प्रदान कर दी। ऐसा दोनों देशों के बीच द्वीपक्षीय संबंधों को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य के तहत किया गया है।

यह भी पढ़ें- बस्ती पुलिस ने अवैध शराब का धंधा करने वाले 10 लोगों को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- जय राम ठाकुर: पार्टी संगठन और सरकार के बीच बेहतर तालमेल, भाजपा सत्ता में करेगी वापसी

Related Articles

Back to top button