इराकी सुरक्षा बलों ने 2 आईएस आतंकवादियों को किया ढेर

बगदाद: इराकी सुरक्षा बलों (Iraq Security Force) ने स्लामिक स्टेट (IS) के 2 आतंकवादियों को मार गिराया है और 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अनबर के ऑपरेशन कमांडर नासिर अल घन्नम (Nasir al ghannam) के हवाले से बताया कि इराकी विमानों के एक सेना बल (Army force) ने राजधानी बगदाद से 50 किमी दूर फालुजा में अल-गार्मा शहर के पास एक (IS) के ठिकाने पर हमला किया था।

कमांडन इन चीफ के प्रवक्ता येहिया रसूल ने एक अलग बयान में कहा कि इसके अलावा इराकी काउंटर-टेररिज्म सर्विस (सीटीएस) ने किरकुक, सलाउद्दीन, अनबर और बगदाद के प्रांतों में ऑपरेशन चलाया, जिसमें आईएस के एक नेता समेत 6 आतंकवादियों की गिरफ्तारी हुई।

ये भी पढ़ें : वरिष्ठ नागरिकों को लगता है, आर्थिक मुद्दे देश के लिए प्रमुख चिंता

आईएस के आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर अपने हमले तेज कर दिए हैं, जिसके कारण दर्जनों लोग मारे गए हैं और घायल हुए हैं। इसी के जबाव में यह ऑपरेशन चलाया गया था।

ये भी पढ़ें : ISL का सातवां सीजन: जमशेदपुर को हराकर पांचवें स्थान पर पहुंची हाईलैंडर्स

बता दें कि 2017 के अंत में देश भर में आईएस के आतंकवादियों को पूरी तरह से मात देने के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है। लेकिन आईएस के बचे हुए आतंकी शहरी क्षेत्रों, रेगिस्तान और बीहड़ क्षेत्रों में लगातार सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमले कर रहे हैं।

Related Articles