आईआरसीटीसी ने एक और लग्जरी ट्रेन को अपने बेड़े में किया शामिल

0

महाराष्ट्र:आईआरसीटीसी ने लग्जरी ट्रेनों को चलाने के बाद अब एक और लग्जरी टूरिस्ट ट्रेन ‘दि गोल्डन चैरियट’ को अपने बेड़े में शामिल किया है। जो इंडियन रेलवे केटरिंग और टूरिज्म कॉर्पोरेशन के अंतर्गत चलेगी। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंद्र भाकर के अनुसार कर्नाटक स्टेट टूरिज्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (केएसटीडीसी) द्वारा 2008 में सर्वप्रथम शुरू की गई इस ट्रेन का परिचालन, प्रबंधन एवं विपणन दोनों निगमों के बीच हुए समझौते के बाद आईआरसीटीसी ने ले लिया है।

दि गोल्डन चैरियट अब नए आकर्षक रूप-रंग और कलेवर में एक सप्ताह के रोमांचक यात्रा कार्यक्रम के साथ जल्द ही ट्रैक पर उतरने के लिए तैयार है। इस ट्रेन का छह रात और सात दिन का यात्रा कार्यक्रम यशवंतपुर रेलवे स्टेशन से सुबह के समय प्रारम्भ होकर बांदीपुर राष्ट्रीय पार्क, मैसूर, हेलेबीदु, चिकमंगलूर, हम्पी, बादामी-प्ट्टादकल-आयहोल, गोवा होते हुए बंगलूरू में समाप्त होगा।

‘गोल्डन चैरियट – कर्नाटक का गौरव’ ट्रेन के तीन फेरे 22 मार्च, 29 मार्च तथा 12 अप्रैल, 2020 को निर्धारित किए गए हैं। देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार की पहल के अनुसार दि गोल्डन चैरियट लग्जरी टूरिस्ट ट्रेन के लिए पैकेज में विभिन्न प्रोत्साहन ऑफर प्रदान किए गए हैं, जिनमें कंपेनियन ऑफर, प्री तथा पोस्ट होटल स्टे ऑफर आदि प्रदान किए जा रहे हैं।

शेयर करें