आईआरसीटीसी 24 मई से कराएगा चेरापूंजी की सैर

0
लखनऊ। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) 24 मई से चेरापूंजी,गुवाहाटी और शिलांग की सैर कराएगा। यात्रा के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है। मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने सोमवार को बताया कि चेरापूंजी,गुवाहाटी और शिलांग की सैर के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है।
यह यात्रा 24 से 29 मई के बीच होगी। उन्होंने बताया कि यात्रा पैकेज मूल्य में तीन सितारा होटल में रहने एवं भोजन की व्यवस्था होगी। दो यात्रियों के एक साथ जाने पर प्रत्येक यात्री को 33,650 रुपये एवं तीन यात्रियों के एक साथ जाने पर प्रत्येक यात्री को 31, 980 रुपये देना होगा। वहीं किसी पर्यटक के साथ बच्चों के जाने पर बेड सहित उन्हें 28,610 रुपए का अतिरिक्त भुगतान करना होगा। यात्रा के दौरान यात्रियों को चेरापूंजी में भस्माई गुफा, सेवन सिस्टर वाटर फाल्स, नोहकलिकाई वाटर फाल्स, वकब फाल्स एवं एलीफैंटा वाटर फाल्स, शिलांग में एशिया का सबसे स्वच्छ गांव मावल्यान्नांग का भ्रमण कराया जाएगा।
इसके अलावा डॉन वास्को म्यूजियम, यूमियाम लेख, गोवाहाटी में कामख्या देवी के दर्शन और ब्रह्मपुत्र नदी का भ्रमण कराया जाएगा। इस यात्रा में यात्रियों को लखनऊ से गुवाहाटी वाया कोलकाता फ्लाइट से ले जाया जाएगा। सीटों की बुकिंग पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर की जाएगी। यात्रा पर रवाना होने वाले पर्यटक आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय लखनऊ एवं अधिकृत वेबसाइट के माध्यम से अपने टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं।
loading...
शेयर करें