एन्डगेम में हो जाएगा आयरन मैन का ‘दी एन्ड’, मार्वल ने दी हिंट

एवेंजर्स एंड गेम रिलीज होने जा रही है, जो कि इस साल मार्वेल की सबसे बड़ी फिल्म है. इस बहुप्रतीक्षित फिल्म को लेकर फैन्स में भारी एक्साइटमेंट है. फिल्म को लेकर भारत में भी तगड़ा बज है और पिछले कुछ हफ्तों से मेकर्स लगातार इसके पोस्टर और टीजर वीडियो रिलीज कर रहे हैं. सभी अपने-अपने गणित और कयास लगा रहे हैं कि इस पार्ट में फिल्म क्या लेकर आने वाली है. ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही फैन्स काफी हद तक चिंतित नजर आए थे लेकिन फिर वक्त के साथ उनको राहत की सांस आई.

फैन्स की चिंता का कारण था फिल्म के ट्रेलर में दिखाई गई आयरन मैन की आशंकित मौत. ट्रेलर वीडियो में ऐसी आशंका जताई गई थी कि फैन्स का फेवरिट टोनी स्टार्क यानि आयरन मैन इस पार्ट में अपनी जान गंवा देगा. जहां फैन्स अपने फेवरिट सुपरहीरो के बचने को लेकर राहत की सांस ले रहे थे वहीं अब एक नए वीडयो ने आयरन मैन के फैन्स में एक बार फिर चिंता की लहर पैदा कर दी है.

मार्वेल स्टूडियो के वैरिफाइड ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक के बाद एक आयरन मैन के तकरीबन सभी अवतार दिखाए गए हैं. वीडियो के साथ जो मैसेज दिया गया है वो काफी जिज्ञासा पैदा करने वाला है. वीडियो के साथ टैक्स्ट में लिखा गया है कि हर सफर का एक अंत होता है. यह वीडियो और यह मैसेज इस ओर इशारा करता है कि इस मार्वेल मूवी के साथ कई सारी चीजों का अंत हो जाएगा.

पहले पार्ट में क्या हुआ?

एवेंजर्स के पहले पार्ट यानि एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में दिखाया गया था कि थैनोज को पांचों मणियां मिल जाती हैं. थैनोज की जीत के साथ ही आधी दुनिया खत्म हो जाती है और साथ ही खत्म हो जाते हैं आधे सुपरहीरो भी. अब देखना ये है कि क्या अगले पार्ट में कैप्टन मार्वेल की मदद से बचे हुए सुपरहीरो थैनोज को टक्कर दे पाते हैं या नहीं. लेकिन बावजूद इस सबके एक सवाल बना रहेगा. कि क्या आयरन मैन खत्म हो जाएगा?

Related Articles

Back to top button