साजिश तो नहीं यह आग? कहीं जल तो नहीं गए नीरव मोदी, माल्या से जुड़े दस्तावेज़…

0

मुंबई। दक्षिण मुम्बई स्थित आयकर विभाग के दफ्तर सिंधिया हाउस में भीषण आग लग गई थी। जिसके बाद खबरों की माने तो लगी आग पर काबू पा लिया गया है। सूत्रों की माने तो यह आग शार्ट शर्किट की वजह से लगी है, लेकिन इस बात से भी इन्कार नहीं किया जा रहा है कि यह कोई साजिश भी हो सकती। साजिश का अंदाजा इस बात से लगाया जा रहा है क्योंकि यहां नीरव मोदी, मेहुल चौकसी जैसे आपराधिक लोगों के सभी जरुरी दस्तावेज मौजूद है, लेकिन अभी तक इस आग से होने वाले नुकसान का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

कहा जा रहा है कि नीरव मोदी जैसे आपराधिक लोगों की फाइले इसी दफ्तर में मौजूद थी। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस आग में सभी जरुरी दस्तावेज जलकर राख हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इस ऑफिस में देश के कई अहम और चर्चित केसों के दस्तावेज भी हैं। भगोड़े विजय माल्या, नीरव मोदी, आईपीएल आदि केसों से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज इसी इमारत में हैं सिंधिया हाउस में लगी आग की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने पूरी कोशिश की वह आग को बुझा सके।

साथ ही उन्होंने घटनास्थल पर फंसे 6 लोगों की जान भी बचाई। फिलहाल खबर है कि आग बुझाने के बाद कूलिंग का काम अभी तक चल रहा है। आयकर विभाग के निदेशक (जांच) एए शंकर ने कहा कि इस बारे में ज्यादा कुछ कहना फिलहाल मुश्किल है लेकिन हम नुकसान की भरपाई का आकलन और उसकी भरपाई में जुटे हैं। नीरव मोदी, मेहुल चौकसी के फाइल के साथ यहां बेनामी संपत्ति से जुड़े कई बड़े दस्तावेज मौजूद थे। बताया जाता है आपराधिक मामलों के सभी जरुरी दस्तावेजों को यहीं रखा जाता है। इन बातों को लेकर जब अधिकारियों से सवाल उठे तो वह उन सवालों से बचते नज़र आए।

loading...
शेयर करें