क्या मुख्तार अंसारी को लेकर हो रही है किसी बड़े षड्यंत्र की तैयारी?

मुख़्तार अंसारी के बड़े भाई अफ़ज़ल अंसारी ने कहा की उन्हें कानून पर पूरा यकीन है मगर उत्तर प्रदेश सरकार किसी बड़े षड़यंत्र की तैयारी कर रही है तैयारी।

पंजाब/उत्तर प्रदेश: मुख्तार अंसारी की पंजाब के रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में 14 महीने बाद वापसी कराने के लिए पुलिस बल रुपनगर जेल पहुंचा है। वहीँ दूसरी ओर मुख्तार अंसारी के बड़े भाई और बहुजन समाज पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने बड़े षडयंत्र की आशंका जताई है। अफजल अंसारी ने कहा है कि उनको भारत की कानून-व्यवस्था पर तो पूरा भरोसा है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की नियत में खोट है।

इसके कारण हमारा पूरा परिवार मुख्तार अंसारी को लेकर बेहद चिंतित है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के नेता लगातार गैरजिम्मेदाराना बयान दे कर माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ मुख़्तार अंसारी को लेकर जिस तरह का बयान मीडिया में दे रहे है वह हमारे लिए काफी चिंता का विषय बनता जा रहा है।

ब्रजेश सिंह और मुख़्तार अंसारी में आपसी रंजिश

उन्होंने कहा कि मुख्तार को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के इरादे भले ही नेक ना हो, लेकिन उन्हेंं देश की न्यायविधान पर पूरा भरोसा है। उनको यकीन है कि मुख्तार अंसारी को एक दिन इंसाफ ज़रूर मिलेगा। अफजल अंसारी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के करीबी ब्रजेश सिंह और मुख़्तार अंसारी में काफी आपसी रंजिश है, इसी कारण ब्रजेश सिंह को बचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार मुख्तार के खिलाफ बड़ा षडयंत्र कर रही है।

सरकार की कोई न कोई चाल

बहुजन समाज पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में रखे जाने के दौरान ही षड्यंत्र रचे जाने की चिंता जताई है। उन्होंने कहा की मीडिया और भाजपा नेताओ की बातों से उनका परिवार काफी ज़्यादा असमंजस में है। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाकर उत्तर प्रदेश की जेल में रखे जाने के पीछे सरकार की कोई न कोई चाल ज़रूर हो सकती है। अफजाल अंसारी ने कहा कि जब राज्य सरकार ही मुख़्तार की सुरक्षा को लेकर कुछ साफ़ नहीं कह रही है तो हमारे पास न्यायपालिका का दरवाज़ा खटखटाने सिवाय कोई अन्य विकल्प नहीं बचता।

स्वतंत्र न्यायपालिका पर गर्व देश में न्याय अभी जिंदा

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को मीडिया व भाजपा नेताओं के बयानबाजी को देखते हुए मुख्तार अंसारी की सुरक्षा क लिए कुछ आदेश देने चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हेंं देश की स्वतंत्र न्यायपालिका पर गर्व है, देश में अभी न्याय जिंदा है। अफजाल ने मुख्तार अंसारी पर मुस्लिम देशों से फंडिंग के आरोप को सरासर गलत बताया है। भाजपा की केंद्र व राज्य में सरकार है, इसकी जांच किसी भी एजेंसी से कराई जा सकती है।

अफ़ज़ल अंसारी ने मुख़्तार की कोर्ट में पेशी को लेकर भी विरोध जताया है उन्होंने कहा की जब सभी की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये हो रही है तो मुख्तार की क्यों नहीं हो सकती, मुझ डर है कोर्ट में पेशी के बहाने सरकार मुख्तार को बड़े षड़यंत्र की तैयारी कर रही है।

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है)

ये भी पढ़ें : कोरोना के कहर के चलते Delhi metro के इन स्टेशनों पर Entry Ban

 

Related Articles