क्या वाकई दूसरे चरण में प्रधानमंत्री ( Prime Minister ) लगवाएंगे Corona Vaccine?

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) को रोकने के लिए टीकाकरण ( Vaccination ) का अभियान शुरु हो गया है। पहले चरण में जरूरतमंद लोगों को टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण अभियान शुरु होने से पहले विपक्ष ने सवाल खड़े किए थे कि दूसरे देशों में सबसे पहले प्रधानमंत्री ( Prime minister ) टीका लगवा रहे हैं। लेकिन यहां के प्रधानमंत्री क्यों इससे पीछे हट रहे हैं। विपक्ष के इस सावल का अब जवाब मिल गया है।

दूसरे चरण में PM लगवाएंगे टीका

कोरोना वायरस ( Corona Epidemic ) के खिलाफ लड़ाई के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) भी टीका लगवाएंगे। PM मोदी के अलावा सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी वैक्सीन लगवाएंगे। बता दें कि दूसरे चरण में 50 साल से अधिक उम्र वाले 27 करोड़ लोगों का टीकाकरण की योजना है। ऐसे में सभी मुख्यमंत्री जिनकी उम्र 50 साल से अधिक है दूसरे चरण के दौरान कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी।

गौरतलब है कि देश में कोरोना महामारी से जंग लड़ने के लिए 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई है। भारत में ‘कोविशील्ड’ और ‘कोवैक्सीन’ टीके को आपात इस्तेमाल की मंजूरी देने के बाद इस अभियान की शुरुआत हो गई थी। टीके की खुराक सबसे पहले एक करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों को और इसके बाद दो करोड़ अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले कर्मियों को दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: क्या Congress की होने वाली CWC बैठक में पार्टी अध्यक्ष पर लगेगी मुहर?

Related Articles