ना’पाक’ हरकत, सबसे ऊंचा फ्लैग पोल बनाकर भारत की जासूसी करना चाह रहा आईएसआई

0

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ लागातार नापाक साजिशें रचने वाली पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई की एक और नापाक करतूत का खुलासा हुआ है। दरअसल, आईएसआई भारतीय सीमा और यहां तैनात सुरक्षा बलों की जासूसी करने के लिए अपने देश के झंडे का सहारा ले रही है। बताया जा रहा है कि पंजाब प्रांत के फिरोजपुर के सामने पाकिस्तान में मौजूद सुल्तान शहीद पोस्ट पर आईएसआई झंडे के लिए एक ऊंचा फ्लैग पोल लगा रही है जिससे वो जासूसी करने की फिराक में है।

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि सीमा के उस पार अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर से महज 200 मीटर की दूरी पर ‘गंडा सिंह वाला’ इलाके में काफी ऊंचा फ्लैग पोल बनाया जा रहा है जिसमें चीनी इंजीनियरों की मदद भी ली जा रही। इस पोल में आईएसआई ने उच्च स्तर के सर्विलांस कैमरा और यंत्र लगा रखे हैं। आईएसआई इन सर्विलांस कैमरों के जरिए भारतीय सुरक्षा बलों पर निगरानी करने और जासूसी करने के लिए ऐसे कदम उठा रही है।

अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर की निगरानी और सुरक्षा करने वाली सुरक्षा एजेंसी बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने यह पूरी विस्तृत जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय को दी है।

आपको बता दें कि पिछले साल पाकिस्तान ने अपने 70वें स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) के मौके पर वाघा बॉर्डर पर साउथ एशिया का सबसे बड़ा झंडा फहराया था। यह 120 फीट लंबा और 80 फीट चौड़ा था। हाल ही में यहां 400 फीट ऊंचा फ्लैग पोल लगाया गया था। दावा किया गया है कि इसे पूरी तरह पाकिस्तान में ही तैयार किया गया है।

यह दुनिया में आठवां सबसे बड़ा झंडा है, लेकिन इस बार पाकिस्तान पंजाब के फिरोजपुर में इंटरनेशनल बॉर्डर से महज 200 मीटर की दूरी पर इस तरीके के झंडे लगाकर भारत की जासूसी करने में जुटा है। सबसे बड़ी बात है कि चीन भी पाकिस्तान के इस नापाक करतूत में पूरा साथ देता नजर आ रहा हैं।

loading...
शेयर करें