ISIS के चार आतंकवादी गिरफ्तार, दिल्‍ली में बड़े हमले की थी साजिश

नई दिल्‍ली ISIS के चार आतंकियों को पकड़ कर दिल्‍ली पुलिस ने एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उत्तराखंड के रुड़की से अखलाक समेत ISIS के चार आतंकियों को पकड़ा है। ये चारों राजधानी दिल्‍ली और हरिद्वार के अर्धकुंभ पर आतंकी हमला करने की फिराक में थे। इनमें से मुख्‍य आतंकी का नाम अखलाक बताया जा रहा है। इसके साथ ही बाकी तीनों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

ISIS

ISIS के आतंकियों से पूछताछ जारी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रॉ के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में इन चारो ISIS के आतंकियों को गिरफ्तार किया। यूपी और उत्तराखंड में भी छापेमारी जारी है। सूत्रों के मुताबिक इन्होंने दिल्ली एनसीआर में रेकी की थी। इसके अलावा हरिद्वार में होने वाले अर्धकुंभ मेले के दौरान बड़े आतंकी हमले की साजिश थी। गिरफ्तार किए गए आतंकियों को दिल्ली लाकर इनसे पूछताछ की जा रही है।

ISIS

दो दिन पहले भी एक आतंकी को किया था गिरफ्तार

दो दिन पहले हरियाणा के मेवात से अल कायदा के एक आतंकी को दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। शख्‍स का नाम अब्‍दुल समी बताया गया था। सूत्रों ने बताया कि अब्‍दुल समी भारतीय उप महाद्वीप में अल कायदा का सदस्‍य है। उसे 1 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। समी जमशेदपुर का रहने वाला है। वह अब्‍दुल राशिद नाम के एक मौलवी के संपर्क में आया जिसे पहले ही ओडिशा से गिरफ्तार कर लिया गया था। सूत्रों ने बताया था कि समी दुबई के रास्‍ते पाकिस्‍तान भी जा चुका है। उसने पाकिस्‍तान के मनशेरा में ट्रेनिंग भी ली है।

कई आ‍तंकी गिरफ्तार

भारत पर आतंकी संगठनों की नापाक नजर लगातार गड़ी हुई है। इस साजिश में ISIS के साथ अब अल कायदा भी शामिल हो गया है। लेकिन अल कायदा की साजिश को दिल्ली पुलिस ने बेनकाब कर दिया। एक-एक करके अलकायदा के कई आतंकवादी गिरफ्तार हो चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button