भारतीय मुसलमानों को कभी बहका नहीं सकेगा ISIS: राजनाथ सिंह

rajnath-singh

लखनऊ। दुनिया भर को अपनी गिरफ्त में ले चुके आतंकी संगठन आईएसआईएस के बारे में देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक कड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यह आतंकी संगठन कभी भी भारतीय मुसलमानों को अपने जाल में नहीं फंसा सकता। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भारतीय मुसलमानों पर पूरा विश्वास हैं।

इन दिनों हो रही है खूब चर्चा
मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया में आजकल आईएस की खूब चर्चा हो रही है। मैं अखबारों में पढ़ता हूं कि आईएस ने यह कर दिया, वह कर दिया। सीरिया में हमले हो रहे हैं, तमाम चीजें हो रही हैं, लेकिन गृह मंत्री होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि हिन्दुस्तान दुनिया का अकेला मुल्क है कि अगर कहीं कोई बच्चा सिरफिरा हो रहा होता है उसे रोकने का काम अगर कोई करता है तो हिन्दुस्तान के मुस्लिम लोग ही करते हैं। इस्लाम को मानने वाले करते हैं।

भारतीय जीवन मूल्य की अहम भूमिका
राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि आपको आश्चर्य होगा कि मुंबई का एक मुस्लिम लड़का कट्टरपंथ में फंस गया था। उसके मां-पिता मेरे पास आए और कहा कि मेरे बच्चे को बचा लीजिए, वह सीरिया जाना चाहता है। मैंने उनको गले लगा लिया कि हिन्दुस्तान के लोग ऐसे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि दुनिया इस संकट (आईएस) से जूझ रही है। गृह मंत्री ने कहा कि दुनिया के बाकी जगह आईएस का भय और संकट हो सकता है, लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे यहां लाइफ वैल्यूज के प्रति संकल्प रखने वाले लोगों की जमात है और उसके रहते आईएस का वर्चस्व भारत में किसी भी सूरत में नहीं हो सकता. यह मैं डंके की चोट पर कहता हूं।

इमामों ने IS के खिलाफ जुलूस निकाला
गृह मंत्री ने कहा कि हजारों की संख्या में इमामों ने आईएस के खिलाफ जुलूस निकाला। यह भारत की तहजीब का ही करिश्मा है। मैं यकीनन कहता हूं कि अगर भारत की संस्कृति को हमने बचाकर रखा तो उसे दुनिया का सबसे बलवान, धनवान और ज्ञानवान देश बनने से कोई ताकत नहीं रोक सकती। गृह मंत्री ने कहा कि भारत ही दुनिया का एकमात्र देश है, जहां मुसलमानों के सभी 72 फिरके रहते है। किसी इस्लामी देश में भी ये सारे फिरके एक साथ नहीं रहते।

एनआईए की रखेंगे आधारशिला
गृहमंत्री 28 दिसंबर को 11 बजे राजधानी के गोमतीनगर में एनआईए दफ्तर की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद दोपहर 12:40 बजे वह नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button