ISIS के तालिबान, हक्कानी नेटवर्क से हैं संबंध: Amrullah Saleh

काबुल हवाईअड्डे के बाहर गुरुवार को हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने ली है। अपनी अमाक न्यूज एजेंसी पर साझा किए गए एक संदेश में, समूह ने दावा किया है कि विस्फोटों में लगभग 160 लोग मारे गए और घायल हुए

काबुल: अफगानिस्‍तान के उप राष्‍ट्रपति रहे अमरुल्‍ला सालेह (Amrullah Saleh) ने काबुल एयरपोर्ट पर हुए आतंकी संगठन आईएस के भीषण आत्‍मघाती हमले के मामले में तालिबान और पाकिस्‍तान को कटघरे में खड़ा किया है। सालेह ने इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह (ISIS) के साथ संबंधों से इनकार करने के लिए तालिबान पर भी निशाना साधा और कहा कि यह क्वेटा शूरा पर पाकिस्तान के इनकार के समान है।

Saleh ने एक ट्वीट में कहा “हमारे पास मौजूद हर सबूत से पता चलता है कि ISIS कोशिकाओं की जड़ें तालिब और हक्कानी नेटवर्क में हैं, खासकर काबुल में सक्रिय। ISIS के साथ संबंधों से इनकार करने वाले तालिब क्वेटा शूरा पर पाकिस्तान के इनकार के समान हैं। तालिबों ने बहुत कुछ सीखा है। #काबुल,”

इससे पहले, सालेह ने पाकिस्तान को आतंकवादी कारखानों और एजेंसियों की स्थापना के लिए दोषी ठहराया था जो अफगानिस्तान में अराजकता पैदा करने के लिए तालिबान को विस्फोटक सामग्री प्रदान करते हैं और क्वेटा शूरा को अपनी योजनाओं को लागू करने के लिए पाकिस्तानी सेना के लिए एक शीर्षक के अलावा और कुछ नहीं कहा।

काबुल हवाई अड्डे पर हुआ था हमला 

अफगानिस्तान में काबुल हवाईअड्डे के बाहर गुरुवार को हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने ली है। अपनी अमाक न्यूज एजेंसी पर साझा किए गए एक संदेश में, समूह ने दावा किया है कि विस्फोटों में लगभग 160 लोग मारे गए और घायल हुए और इसमें एक व्यक्ति की तस्वीर भी शामिल है, जो कहता है कि वह एक आत्मघाती हमलावर था। अफगान स्वास्थ्य अधिकारियों ने राजधानी काबुल में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टोल के अलग-अलग अनुमान दिए – कम से कम 30 मृतकों से लेकर 60 से अधिक, और 120 घायलों से 140 तक – जबकि तालिबान के प्रवक्ता ने कम से कम 13 नागरिकों के मारे जाने और 60 का हवाला दिया।

यह भी पढ़ें: Kabul Airport Attack के बाद गुस्से में Joe Biden, बोले- चुन चुन मारेगें

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles