आईएसआईएस ने डेविड कैमरून के नाम जारी किया नया वीडियो

isis

लंदन। पूरी दुनिया को हिलाने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी कर ब्रिटेन को धमकी दी है। इस वीडियो में एक व्यक्ति और एक नाबालिग लड़के को पांच लोगों का कत्‍ल करते देखाया गया है। सबसे बड़ी बात यह है कि दोनों लोग ब्रिटेन की भाषा बोल रहे हैं।

डेविड कैमरून के नाम दिया संदेश
आईएसआईएस का यह वीडियो दस मिनट का है। इसमें चेतावनी देते हुए कहा है कि यह वीडियो ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरून के लिए है। इस वीडियों में जिन पांच लोगों का कत्‍ल किया गया है उन लोगों पर इस आतंकी संगठन ने जासूसी का आरोप लगाया है।

ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय का बयान
ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने इस वीडियो को देखकर कहा है कि इस वीडियो की जांच की जा रही है। वीडियो में एक रेगिस्तान में पांच लोगों के सिर में गोली मारते हुये दिखाया गया है। गोली मारने से पहले उनके अपराध कबूल करवाये गये हैं। वीडियो में एक व्यक्ति कह रहा है कि उससे दो आतंकवादियों समेत आईएस के ठिकानों के बारे में जानकारी देने के लिए कहा गया था।

ब्रिटेन का कोई नागरिक नहीं
जिन पांच लोगों को इस वीडियो में मारते हुए दिखाया है उसमे से एक सीरिया के रक्का शहर का है। दूसरा लीबिया के बेनगाजी का है। पाचों में से कोई भी ब्रिटेन का नागरिक नहीं है। कत्ल करने के बाद सेना जैसे कपड़े पहने छह या सात साल का एक बच्चा उंगली दिखाता दिख रहा है। आईएस अपने वीडियो के प्रोपेगेंडा के लिए बच्चों का इस्तेमाल करता रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button