IPL
IPL

पेरिसः IS समर्थक ने स्कूल में टीचर को चाकू मारा

paris-police

पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है। पेरिस के एक स्कूल में टीचर पर चाकू से हमला किया गया है। एक स्कूल के क्लासरूम में घुसकर हमलावर ने टीचर को चाकू मारा। पुलिस ने बताया कि हमलावर ने अटैक करते समय ISIS के नारे लगाए। वारदात के बाद हमलावर फरार हो गया।

हमलावर की जुबानी-यह एक चेतावनी है
यह मामला एंटी-टेरर इन्वेस्टीगेटर्स को सौंपा जा चुका है। लोकल प्रोसिक्यूटर ने बताया कि हमलावर ने आईएसआईएस के नारे लगाने के बाद कहा ‘यह एक चेतावनी’ है। हमले के वक्त टीचर क्लासरूम में अकेला था। तब हमलावर ने मास्क पहन रखी थी। उसने क्लासरूम में ही पड़ी कैंची या चाकू से टीचर पर हमला किया था।हाल ही में टीचर्स पर हमले के लिए उकसाया था।

पिछले महीने हुआ था 26/11 जैसा अटैक
पेरिस में 13-14 नवंबर की रात एक स्टेडियम, 2 कैफे और एक म्यूजिक कॉन्सर्ट हॉल सहित 6 जगहों पर हमले हुए थे, जिसमें 130 लोग मारे गए थे। हमलों का मास्टरमाइंड अब्देलहामिद अबाऔद था, जो बेल्जियम के रास्ते फ्रांस में घुसा था। पेरिस हमलों के बाद फ्रांस ने संदिग्धों और आतंकियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर कैम्पेन चलाया था। इसके तहत सैकड़ों छापामार कार्रवाई की गई। पेरिस पुलिस ने 5 दिन के अंदर मास्टमाइंड को मार गिराया था। किसी आतंकी हमले के बाद यह अब तक की सबसे तेज जवाबी कार्रवाई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button