कानपुर में पकड़ा गया आईएसआईएस का समर्थक

AnDv8p644sWuUuWWYGJsh1fFgL5xPhYUgRNuyx8n7UN7कानपुर। पूरी दुनिया में आईएसआईएस को लेकर चल रही चिंता में अब कानपुर का भी नाम जुड़ गया है। जनपद में रहने वाला एक युवक भी आईएसआईएस का समर्थक बन चुका है। यह युवक आईएसआईएस में शामिल होने की पूरी तैयारी कर चुका था। इसके लिए उसने अपने असली नाम की जगह फर्जी नाम से पासपोर्ट तक बनवा लिया था, लेकिन एक सच्चे हिन्दुस्तानी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और कानपुर पुलिस को गोपनीय पत्र भेज इसकी शिकायत कर दी। जिसके बाद एसएसपी ने आतंकी संगठन में शामिल होने वाली की तलाश शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें : इस देश के कई लोग ISIS में शामिल

 

बुधवार को एसपी क्राइम के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आंतकी संगठन में शामिल होने जा रहे युवक को दबोचने में कामयाबी हासिल की।
कानपुर पुलिस और गृह मंत्रालय को एक अनजान व्यक्ति ने लगभग डेढ़ माह पूर्व गोपनीय पत्र भेजकर शहर के रायपुरवा थाना क्षेत्र में रहने वाले नदीम रजा के आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होनी की शिकायत की।

पत्र में उसके द्वारा साजिश के तहत फर्जी नाम अबूजर अहमद के नाम से पासपोर्ट बनवाए जाने का भी जिक्र किया। मामले की जानकारी पर शहर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी शलभ माथुर ने जांच एसपी क्राइम ए.पी. सिंह को सौंपते हुए आरोपी का पासपोर्ट निरस्त करने की कार्यवाही का आदेश दिया। जांच में मामला सही पाया गया। यहीं नहीं जांच में यह भी आया कि अभियुक्त ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए वोटर आईडी और राशन कार्ड भी बनवा रखा है।

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान: 42 ISIS समर्थक हुए गिरफ्तार

 

पुलिस के मुताबिक अभियुक्त ने अपने पिता का नाम भी नफीस रजा से नफीस अहमद कर दिया था। पुलिस को नदीम की साजिश की भनक लगते ही वह फरार हो गया। तब से पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। बुधवार को एसपी क्राइम के नेतृत्व बनी पुलिस टीम व रायपुरवा थाना फोर्स ने नदीम को दबोचने में कामयाबी हासिल की।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने नदीम से अज्ञात स्थान पर पूछतांछ के बाद कोर्ट में पेश किया और जेल भेज दिया। सूत्रों के मुताबिक पूछतांछ में उसने कुछ अहम जानकारियां दी है। जिसके बाद इस मामले में अभी कई अन्य लोगों की गिरफ्तारियां होने की संभावना है। एसएसपी ने बताया कि अभियुक्त को रिमांड पर लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button