आईएसएल-7 : ईस्ट बंगाल ने 10 खिलाड़ियों के साथ चेन्नइयन को बराबरी पर रोका

बोम्बोलिम: एससी ईस्ट बंगाल (SC East Bengal) ने पहले हाफ से ही 10 खिलाड़ियों के साथ खेल होने के बावजूद सोमवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम (GMC Stadium) में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के मुकाबले में दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन (Chennai) एफसी को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया। चेन्नइयन (Chennai) का इस सीजन में 12 मैचों में यह छठा ड्रॉ है।

ईस्ट बंगाल को भी इतने ही मैचों में इतना ही ड्रॉ खेलना पड़ा है और वह 12 अंकों के साथ नौवें स्थान पर कायम है। जीएमसी स्टेडियम में सीजन का अपना तीसरा मैच खेलने उतरी ईस्ट बंगाल के लिए पहला हाफ सही नहीं रहा। 22वें मिनट में उसके मिडफील्डर अजय छेत्री को येलो कार्ड दिखाया गया। छेत्री को चेन्नइयन के अनिरुद्ध थापा को गिराने के कारण येलो कार्ड दिया गया।

नौ मिनट बाद छेत्री ने फिर से उसी खिलाड़ी के खिलाफ वही गलती दोहराई। आईएसएल में ईस्ट बंगाल के लिए मात्र दूसरा ही मैच खेल रहे छेत्री को 31वें मिनट में थापा को एक बार फिर से गलत तरीके से फाउल करने के कारण मैच का दूसरा येलो कार्ड थमाया गया, जोकि रेड कार्ड में तब्दील हो गया और छेत्री को मैदान से बाहर जाना पड़ा।

ये भी पढ़ें : केंद्रीय संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के भाई ने खुद को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

छेत्री को रेड कार्ड मिलने के बाद ईस्ट बंगाल को अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही मैच को आगे जारी रखना पड़ा। ईस्ट बंगाल के एक खिलाड़ी कम होने के बाद चेन्नइयन ने अपने हमले तेज कर दिए। 43वें मिनट में थापा और फिर एली साबिया चेन्नइयन का खाता खोलने का मौका गंवा बैठे और दो बार की चैम्पियन पहले हाफ में बढ़त हासिल नहीं कर पाई।

Related Articles