आईएसएल-7: मॉरिसियो ने ओडिशा को लगातार दूसरी हार से बचाया

जमशेदपुर ने पहले ही हाफ में फॉरवर्ड नेरिजुस वाल्किस के दो गोल के दम पर 2-0 की बढ़त बना ली थी। लेकिन दूसरे हाफ के अंतिम मिनटों में ओडिशा एफसी ने मॉरिसियो के दो गोल के सहारे मुकाबला ड्रॉ करा दिया।

वास्को: दो गोल से पिछड़ने के बाद डिएगो मॉरिसियो के शानदार दो गोल की बदौलत ओडिशा एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में रविवार को वॉस्को डि गामा के तिलक मैदान पर खेले गए सीजन के 10वें मैच में जमशेदपुर एफसी को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया।

दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला हार चुकी थी

जमशेदपुर ने पहले ही हाफ में फॉरवर्ड नेरिजुस वाल्किस के दो गोल के दम पर 2-0 की बढ़त बना ली थी। लेकिन दूसरे हाफ के अंतिम मिनटों में ओडिशा एफसी ने मॉरिसियो के दो गोल के सहारे मुकाबला ड्रॉ करा दिया। दोनों टीमों का इस सीजन में यह पहला ड्रॉ है क्योंकि दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला हार चुकी थी।

मैच में दो बदलाव के साथ उतरी जमशेदपुर की किस्मत 11वें मिनट में ही उसके लिए मौका लेकर आया, जब ओडिशा के गौरव बोरा का हैंड पेनल्टी एरिया में बॉल से टच हो गया और रेफरी ने जमशेदपुर को पेनल्टी दे दी। वाल्किस ने 12वें मिनट में इस पेनल्टी को गोल में तब्दील करके जमशेदपुर को 1-0 की बढ़त दिला दी। व्लास्किस का सीजन का यह दूसरा गोल था।

पहला गोल दागने के बाद वाल्किस यहीं नहीं रूके उन्होंने 27वें मिनट में शुभम सारंगी की गलती और ओडिशा के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाकर एक और शानदार गोल कर दिया तथा जमशेदपुर को मुकाबले में 2-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ में ओडिशा के ब्राजीलियन फॉरवर्ड डिएगो मॉरिसियो ने 77वें मिनट में गोल करके ओडिशा का खाता खोला। मॉरिसियो ने ओडिशा के सीजन का पहला गोल कार्नर पर जैकब ट्रेट के असिस्ट पर किया। ओडिशा ने इसके बाद बराबरी का गोल दागने के लिए अपना आक्रमण तेज कर दिया।

अंतिम मिनटों में उसके दो खिलाड़ियों को येलो कार्ड मिला और मुकाबला इंजरी टाइम में चला गया और ओडिशा एक गोल से पीछे थी। लेकिन मॉरिसियो ने तभी एक और शानदार गोल करके ओडिशा को लगातार दूसरी हार से बचा लिया और जमशेदपुर को सीजन की पहली जीत दर्ज करने से महरूम कर दिया।

यह भी पढ़े: ISL-7: ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बीनो ने चेन्नइयन को लगातार दूसरी जीत से रोका

Related Articles