आईएसएल के सेमीफाइनल कार्यक्रम का एलान, इस फॉर्मेट में खेले जाएंगे मुकाबले

चेन्नइयन एफसी इंडियर सुपर लीग के पहले सेमीफाइनल के पहले चरण में 29 फरवरी को को चेन्नई में एफसी गोवा से भिड़ेगा. फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड ने बुधवार को लीग के प्ले ऑफ के कार्यक्रम की घोषणा की जो दो चरण में खेला जाएगा. गत चैंपियन बेंगलुरु एफसी की टीम 14 मार्च को होने वाले फाइनल में जगह बनाने के लिए एटीके से भिड़ेगी जबकि चेन्नइयन एफसी का सामना एफसी गोवा से होगा.

पहले चरण में एफसी गोवा और चेन्नईयिन की टीमें 29 फरवरी को चेन्नई में आमने सामने होंगी जबकि अगले दिन एक मार्च को बेंगलुरु और एटीके की टीमें बेंगलुरु में भिड़ेंगी. दूसरे चरण का मैच सात मार्च को गोवा और आठ मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा. फाइनल गोवा में होगा. आयोजकों ने घोषणा की कि दोनों चरण के मैचों में कुल स्कोर के आधार पर अधिक गोल करने वाली टीम फाइनल में जगह बनाएगी. दो चरण के बाद स्कोर बराबर रहने पर विरोधी के मैदान पर गोल करने का नियम लागू होगा और विरोधी के मैदान पर अधिक गोल करने वाली टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी.

विरोधी के मैदान पर भी अगर दोनों टीमों के गोल बराबर रहते हैं तो दूसरे चरण का मैच अतिरिक्त समय में खेला जाएगा और इसमें सबसे ज्यादा गोल करने वाली टीम सेमीफाइनल जीत जाएगी. अगर दोनों ही टीमें अतिरिक्त समय में कोई गोल नहीं करती या बराबर गोल करती हैं जो नतीजे के लिए पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया जाएगा.

Related Articles