आईएसएल का सातवा सीजन: आज ओडिशा और जमशेदपुर एफसी का होगा मुकाबला

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में रविवार को यहां वॉस्को डि गामा के तिलक मैदान पर ओडिशा एफसी जब जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगी तो दोनों टीमों के पास इस मैच से सीजन में पहली बार तीन अंक लेने को मौका होगा।

वास्को: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में रविवार को यहां वॉस्को डि गामा के तिलक मैदान पर ओडिशा एफसी जब जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगी तो दोनों टीमों के पास इस मैच से सीजन में पहली बार तीन अंक लेने को मौका होगा। दोनों टीमों को इस सीजन में अपने-अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन में दोनों टीमें अपने-अपने नए कोच और नए खिलाड़ियों के साथ उतर रही है।

ओडिशा को अपने पहले मुकाबले में हैदराबाद एफसी के हाथों 0-1 से हार मिली थी जब उसके पूर्व खिलाड़ी एरिडेन सांटाना ने उनके खिलाफ ही गोल दागा था। वहीं, ओवेन कॉयले की जमशेदपुर एफसी को चेन्नइयन एफसी के हाथों 1-2 से हार मुंह देखना पड़ा था। दोनों टीमें अब इस मुकाबले के महत्व को अच्छी तरह से जानती है।

ओडिशा एफसी को उनका कमजोर डिफेंस सता होगा, जिसने उसे पिछले सीजन में भी परेशान किया था। हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद उनके कोच स्टुअर्ट बॉक्सटर ने कहा था कि मैदान के चारों ओर रणनीतिक समस्याएं थीं जिन्हें उन्होंने पहचान लिया है और अब वे इसका हल करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “रणनीतिक संतुलन गलत था। अंत में हम बहुत अलग हो गए। हम फॉरवर्ड को गेंद नहीं दे सके। हमें गेंद पर थोड़ा और काम करने की जरूरत है।”

ये भी पढ़े : अतिक्रमण पर बड़ी कार्यवाई, 45 अवैध दुकानों को कब्जे से कराया मुक्त

मैच में ओडिशा को अपना डिफेंस मजबूत करना होगा

जमशेदपुर के पास नेरिजुस वाल्किस और जैकीचंद सिंह है और इसका मतलब है कि मैच में ओडिशा को अपना डिफेंस मजबूत करना होगा। बॉक्टर ने कहा, “हम बेहतर नियंत्रण के साथ डिफेंड कर सकते हैं। मुझे डिफेंस में सुधार करना होगा, लेकिन इतने संक्षिप्त परिणाम के बाद यह अचानक नहीं होने वाला है।” जमशेदपुर के कोच कॉयले को पिछले मैच में तीन अंक के साथ साथ अपने डिफेंडर पीटर हार्टले और नरेंद्र गहलोत को भी खोना पड़ा था क्योंकि ये दोनों चोटिल हो गए थे। दोनों का इस मैच में खेलना तय नहीं है जबकि डेविड गेरांडे भी नहीं खेल पाएंगे। लेकिन उनका मानना है कि जमशेदपुर बेहतर होगा और वे आगे बढ़ेंगे।

ये भी पढ़े : दिल्ली हाफ मैराथन को खेल मंत्री रिजिजू दिखाएंगे हरी झंडी

जमशेदपुर की नई टीम प्रभावशाली

कॉयले ने कहा, “जमशेदपुर की नई टीम प्रभावशाली है। पिछले साल की तुलना में करीब पूरी टीम नई है, लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि हम बेहतर होंगे और आगे बढ़ेंगे। कड़ी मेहनत से हम और सुधार करेंगे।” उन्होंने कहा, “हम खेल को बेहतर ढंग से शुरू करने की कोशिश करेंगे और इसे नियंत्रित करेंगे। हम उस बहुमूल्य तीन अंक को लेना चाहेंगे और मैच जीतना चाहेंगे क्योंकि ये तीन अंक आपको लीग में पांच या छह स्थानों पर पहुंचा सकता है।”

Related Articles

Back to top button