इजरायल ने किया हमास पर हमला, बच्चों समेत 24 लोगों की मौत

इजरायल की सेना ने कहा कि मृतकों में से 15 चरमपंथी थे। गाजा के चरमपंथियों ने 200 से अधिक रॉकेट इजरायल की ओर दागे, जिनके कारण इजरायल के छह आम नागरिक घायल हो गए।

नई दिल्ली: इजरायल ने मंगलवार सुबह गाजा की ओर हवाई हमले किए और एक इमारत को निशाना बनाया जिसमें हमास के चरमपंथी रहते थे। इन हमलों में सीमा पर स्थित दो सुरंगों को भी निशाना बनाया गया, जिन्हें चरमपंथियों ने खोदा था। वहीं हमास तथा अन्य हथियारबंद समूहों ने भी इजरायल की ओर अनेक रॉकेट दागे।

गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सोमवार शाम सीमापार लड़ाई शुरू हो गई थी जिसमें नौ बच्चों समेत 24 फलस्तीनी मारे गए। ज्यादातर की मौत हवाई हमलों के कारण हुई। इजरायल की सेना ने कहा कि मृतकों में से 15 चरमपंथी थे। गाजा के चरमपंथियों ने 200 से अधिक रॉकेट इजरायल की ओर दागे, जिनके कारण इजरायल के छह आम नागरिक घायल हो गए।

इजरायल के सुरक्षा बलों के साथ

आपको बता दें कि सोमवार को भी फलस्तीनी लोगों और इजरायल के सुरक्षा बलों के बीच कई घंटों तक संघर्ष हुए थे। बीते 24 घंटों में यरूशलम और वेस्ट बैंक क्षेत्र में Israel के सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में 700 से अधिक फलस्तीनी घायल हो गए। इनमें से 500 को अस्पतालों में भर्ती करवाना पड़ा। हिंसा का कारण यरूशलम पर फलस्तीन और इजरायल दोनों द्वारा दावा जताना है।

Israel के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को चेतावनी दी थी कि यह लड़ाई कुछ समय तक जारी रह सकती है। Israel की सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि सेना गाजा में लक्ष्यों को निशाना बनाने के शुरुआती चरण में है। इन लक्ष्यों को निशाना बनाने की योजना बहुत पहले बना ली गई थी।

यह भी पढ़ें: देश के 13 राज्यों में 1 लाख से अधिक Corona Virus के सक्रिय मामले, इन 17 राज्यों में गिरावट

Related Articles

Back to top button