Hebron में इब्राहिमी मस्जिद में इजराइल की सेना ने नमाज़ियों पर किया हमला

हेब्रोन : इजरायली सुरक्षा बलों ने वेस्ट बैंक शहर Hebron में इब्राहिमी मस्जिद के बाहर पारंपरिक जुमे की नमाज अदा करने वाले मुस्लिम नमाज़ियों की भीड़ को नुकसान पहुंचाने और तितर-बितर करने के लिए हथगोले चलाये।

Hebron में कई बार हो चुकी है तकरार

इस कड़ी में मस्जिद के निदेशक शेख हेफ़ज़ी अबू स्नेना ने एक न्यूज़ एजेंसी को बताया कि फिलिस्तीनियों ने इजराइल की तरफ से चलाये जा रहे गैरकानूनी निवास प्रोग्राम की अवहेलना में मस्जिद में नमाज़ अदा करने के लिए बंदोबस्ती किया था। जिसके बाद इजराइल की तरफ से यह कार्यवाही की गई।

यह भी पढ़ें :महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Uddhav Thackerayके सचिव मिलिंद नार्वेकर को मिली धमकी, धमकी देने वाला अज्ञात का  साक्ष्य नहीं मिला

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ़िलिस्तीनी द्वारा कराये गए कंस्ट्रक्शन को इजराइल खतरे के रूप में देखता है। इस कड़ी में फिलिस्तीन के धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने हेब्रोन शहर में सभी मस्जिदों को बंद करने की घोषणा की और और कहा की इजराइल के कब्जे की “निंदा” के रूप में सब एक साथ एक मस्जिद में नमाज़ अदा करें।

यह भी पढ़ें : काँग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi का ट्विटर हुआ अनलॉक, कहा- मेरी आवाज बंद करना मतलब करोड़ो लोगों का आवाज बंद करना

Related Articles