ISRO Recruitment 2021: इसरो में नौकरी करने का सुनहरा मौका, बिना परीक्षा के बनेंगे अधिकारी

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ( ISRO ) में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका है।

नई दिल्ली: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ( ISRO ) में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका है। इसके लिए ISRO ने स्वायत्त निकाय सेमी-कंडक्टर लेबोरेटरी, चंडीगढ़ के लिए प्रशासनिक अधिकारी, लेखा अधिकारी और क्रय एवं भंडार अधिकारी समूह ‘ए’ के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ISRO की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in पर जाकर 21 अप्रैल 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.isro.gov.in/ पर क्लिक करके इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://apps.ursc.gov.in/CentralAdmin-2021/advt.jsp के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 24 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि: 1 अप्रैल 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 21 अप्रैल 2021
शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि – 23 अप्रैल 2021

रिक्ति विवरण

प्रशासनिक अधिकारी – 6 पद
लेखा अधिकारी – 6 पद
खरीद और भंडार अधिकारी – 12 पद

योग्यता मानदंड

प्रशासनिक अधिकारी – MBA में सुपरवीजन के साथ 1 वर्ष का अनुभव या पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ 3 वर्ष का अनुभव (पर्यवेक्षी क्षमता में 1 वर्ष) या 5 वर्ष के अनुभव के साथ ग्रेजुएट (पर्यवेक्षी क्षमता में 2 वर्ष) होना चाहिए।
लेखा अधिकारी – ACA / FCA या AICWA / FICWA या MBA + 1 साल का अनुभव पर्यवेक्षी क्षमता या M.Com के साथ 3 साल का अनुभव (पर्यवेक्षी क्षमता में 1 वर्ष) या 5 साल के अनुभव के साथ B.Com./BBA/BBM (पर्यवेक्षी क्षमता में 2 वर्ष) होना चाहिए।
खरीद और भंडार अधिकारी – खरीद बिक्री के प्रबंधन में एमबीए + पर्यवेक्षी क्षमता में 1 साल का अनुभव या सामग्री प्रबंधन में स्नातकोत्तर + स्नातकोत्तर डिप्लोमा या 3 साल के अनुभव के साथ खरीद और भंडार गतिविधि से संबंधित कोई अन्य विषय में डिग्री होनी चाहिए।

आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष ( सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी ) होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क – रु. 250 / –

यह भी पढ़ें: IPL 2021: मैच से पहले Deepak Chahar ने किया था ये काम, फिर झटक लिए विकेट पर विकेट

Related Articles

Back to top button