फिल्म उद्योग में इस समारोह में उठेगा महिलाओं के साथ पारिश्रमिक भेदभाव का मुद्दा

मुंबई: आगामी ‘दादा साबेह फाल्के उत्कृष्टता पुरस्कार’ समारोह में फिल्म उद्योग में महिलाओं के साथ पारिश्रमिक के मामले में होने वाले भेदभाव का मुद्दा उठाया जाएगा। पुरस्कार समारोह सामाजिक संस्था ‘स्माइल फाउंडेशन’ के सहयोग से आयोजित किया जाएगा। एक बयान के अनुसार, मुंबई में समारोह आयोजक ‘दादा साहेब फाल्के फाउंडेशन’ ने ‘स्माइल फाउंडेशन’ द्वारा बच्चियों के सशक्तिकरण के लिए शुरू की गई मुहिम ‘शी कैन फ्लाई’ से समझौता किया है।

 21 अप्रैल को होने वाले पुरस्कार समारोह में अभिनेता रणवीर सिंह को ‘पद्मावत’ में बेहतरीन अभिनय के लिए और अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को ‘बाहुबली’ फिल्म में अभिनय के लिए पुरस्कार मिलेगा। अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को निर्माता के तौर पर शुरुआत करने के लिए पुरस्कार दिया जाएगा।

‘हिचकी’ में सामाजिक मुद्दा उठाने वाला किरदार निभाने के लिए रानी मुखर्जी को पुरस्कार दिया जाएगा।

चार साल से आयोजित हो रहे समारोह में इस बार स्वाभाविक अदाकारी के लिए समीक्षकों से तारीफ पाने वाले अभिनेता राजकुमार राव को ‘न्यूटन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता तथा अभिनेत्री कृति सेनन को ‘बरेली की बर्फी’ में अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया जाएगा। अभिनेत्री अदिति राव हैदरी को ‘भूमि’ में उनकी भूमिका के लिए ‘क्रिटिक्स चॉइस’ पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

 

Related Articles