पिछले 6 सालों से यूरिन पी रहा है ये शख्स, हैरान कर देंगे इसके फायदे

0

नई दिल्ली। आज के मॉडर्न ज़माने में जो नया हो जाए वो कम ही है। आज हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं जो 6 सालों से रोज़ाना हेल्थ ड्रिंक की तरह यूरिन पीता है। क्या हुआ बात हजम नहीं हुई ना, असल में ब्रिटेन के रहने वाले डेव मर्फी पिछले छह सालों से खुद को फिट रखने के लिए पिछले 6 सालों से खुद की ही यूरिन पी रहे हैं।

बता दें कि फिट रहने के लिए कोई जिम जाता है तो कोई रनिंग करता है तो लेता है योग का सहारा। लेकिन आज हम बताते हैं एक ऐसे महान व्यक्ति के बारे में जिन्होंने फिट एंड फाइन रहने के लिए एक बेहद अजीबो-गरीब तरीका ढ़ूंढ़ निकाला है। जी हां ब्रिटेन के रहने वाले डेव मर्फी छह सालों से खुद को फिट रखने के लिए कुछ ऐसा कर रहे हैं जिसके बारे में हम और आप कल्पना भी नहीं कर सकते। वो पिछले 6 सालों से लगातार युरिन पी रहे हैं।

6 साल पहले अस्थमा के साथ-साथ और भी कई बीमारियों ने उन्हें अपने शिकंजे में जकड़ रखा था। लेकिन जब से उन्होंने यूरिन पीना शुरू किया तब से उनकी सेहत में ज़बरदस्त सुधार देखने को मिला है।

मर्फी ने बताया कि यूरिन पीने से उनका वज़न 50 किलो कम हो गया है। साथ ही उनकी उम्र काफी कम दिखती है और वो खुद को काफी यंग फील करते हैं। वह कहते हैं कि यूरिन थैरेपी के बारे में उन्हें 2011 में पता चला। जिसके बाद उन्होंने इसे अपने लाइफ स्टाइल में शामिल करने का फैसला किया।

loading...
शेयर करें