पाना है मनचाहा जीवनसाथी, तो झट से अपनाएं ये उपाय

आज की इस भाग-दौड़ भरी ज़िन्दगी में हर कोई अपने काम में इतना ज्यादा लीन हो गया मानों उसे दिन-दुनिया से कोई लेना-देना ही नहीं है। इतना ही नहीं लोग अपने घरवालों को भी ठीक तरह से समय नहीं दे पा रहे हैं। कुछ लोग अपने फ्यूचर को लेकर इतने व्यस्त हो जाते हैं कि अपनी शादी के लिए भी टाइम नहीं निकाल पाते।

 

शादी

जिसकी वजह से उन्हें बाद में काफी दिकतों का सामना करना पड़ता है। कभी उनकी कुंडली नहीं मिलती तो कभी मनचाहा जीवनसाथी। तो परेशान न हों क्योंकि आज हम आपको वास्तुशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी बातों से रूबरू कराने जा रहे हैं जिससे आपको आपका मनचाहा जीवनसाथी मिल जाएगा।

वास्तुशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शादी की इच्छा रखने वाले लड़के और लड़कियों को काले रंग के कपड़ों का कम इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि ये रंग शनि, राहु और केतु इन तीनों ग्रहों का प्रतिनिधित्व करते हैं जो शादी में बाधा डालता है।

कुंवारे लड़के-लड़कियां जो घर से दूर रहकर नौकरी या पढ़ाई करते हैं अक्सर किराए के घर पर दोस्तों के साथ रहते हैं। तो यदि आप भी घर से बाहर कहीं दूर रहते हैं और जल्दी अपना मनचाहा जीवनसाथी पाना चाहते हैं तो अपना बेड दरवाजे के करीब लगाएं।

संबंधित इमेज

इस बात का ख्याल रखें कि शादी की बात करने जो लोग घर आएं उन्हें इस तरह बैठाएं कि उनका मुंह घर के अंदर की ओर रहे। विवाह की बात करने वाले व्यक्तियों का मुंह बाहर की ओर होने पर बात पक्की होने की संभावना कम हो जाती है।

यदि आप अपने प्रेमी-प्रेमिका को गुलाब का फूल देते है समय कांटे निकाल कर दें तो शादीशुदा जीवन में खुशहाली आती हैं।

शादी के इच्छुक व्यक्ति को सोते समय अपने पांव उत्तर की ओर और सिर दक्षिण दिशा में रखना चाहिए।

मनचाहा जीवनसाथी और जल्दी शादी के लिए कुंवारे लड़के लड़कियों को ऐसे कमरे में सोना चाहिए जिसमें एक से अधिक दरवाजे हों।

शादी के इच्छुक व्यक्तियों को अपने घर के दक्षिण पश्चिम भाग में लाल फूलों की पेंटिग लगानी चाहिए।

वास्तुशास्त्र के अनुसार शादी की इच्छा रखने वाले इंशान को अपने कमरे में गुलाबी, हल्का पीला, सफेद चमकीला रंग करवाना चाहिए।

Related Articles