‘असम (Assam) से चोरी की जा रही है, आपको असम के लिए प्यार से लड़ना चाहिए’

असम में आगामी विधानसभा 2021 से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम के डिब्रूगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित किया है

डिब्रूगढ़: असम (Assam) में आगामी विधानसभा 2021 से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम के डिब्रूगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि असम में आपको बांटा जा रहा है। एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाकर। एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ाकर और उसके बाद जो आपका है चाहे एयरपोर्ट (Airport) हो, टी गार्डन (Tea Garden) हो उन सबको बेचकर अपने मित्रों को दिया जा रहा है।

‘युवाओं को राजनीति में आना चाहिए’

असम के डिब्रूगढ़ में छात्रों से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मेरा विचार है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए। सक्रिय रूप से राजनीति में योगदान देना चाहिए। जहां भी आपको लगता है कि असम से चोरी की जा रही है। फिर आपको असम के लिए प्यार से लड़ना चाहिए।

आपको लगता है कि लोकतंत्र में गिरावट आ रही है। युवा बेरोजगार है, किसान विरोध कर रहे हैं, सीएए है। अगर हम दिल्ली में आते हैं तो हम असम के लोगों से उनकी संस्कृति, भाषा को भूलने के लिए नहीं कह सकते। एक बल, नागपुर में पैदा हुआ, पूरे देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा था।

चुनाव की तारीख

असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) 2021 में भारतीय जनता पार्टी 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। चुनाव के लिए BJP ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। असम में विधानसभा चुनाव 3 चरणों में होंगे- प्रथम चरण का मतदान- 27 मार्च को होगा, दूसरे चरण का मतदान- 1 अप्रैल और तीसरे चरण का मतदान -6 अप्रैल को होगा। चुनाव की मतगणना (Counting of votes) 2 मई को होगी।

असम में भाजपा (BJP) नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने जलुकबरी विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए सोनाराम मैदान से डीसी कामरूप कार्यालय तक रोड शो किया है।

यह भी पढ़ेNew India’s New UP: योगी सरकार के 4 साल हुए पूरे, जानें Government of Uttar Pradesh की उपलब्धियां

Related Articles